Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिससे पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने सन्यास की घोषणा कर दी है, जिसके बाद उनके फैंस को अचानक एक जोरदार झटका लगा है. टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी ने साल 2007 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी, जो आज भी कई वजह से चर्चा में छाए रहते हैं.

सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं जोगिंदर शर्मा है जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से संन्यास का ऐलान किया है. आपको बता दें कि साल 2007 में जब टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी थी तो उसमें जोगिंदर शर्मा ने भी बहुत बड़ा कमाल किया था.

वह जोगिंदर शर्मा ही थे जिन्हे धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंकने के लिए बुलाया था और उन्होंने टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया.

छोटे से करियर में किया बड़ा कारनामा

39 वर्षीय जोगिंदर शर्मा ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 4 टी- 20 और 4 वनडे मैच खेले हैं जहां वनडे में 1 विकेट और टी-20 फॉर्मेट में चार विकेट उनके नाम दर्ज है. इसके अलावा आईपीएल में जोगिंदर शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग के लिए कई मैच खेलते हुए कमाल दिखाया है.

ALSO READ: Xiaomi फोन के बाद अब कार की है बारी, Car की पहली तस्वीर आई सामने, देखते ही बोल पडेंगे- क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो

T20 वर्ल्ड कप में बने थे हीरो

साल 2007 में जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया था तो उस वक्त टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया और आखिरी ओवर में जब पाकिस्तान को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी तो धोनी ने आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को दिया, जिन्होंने मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया टीम को मिला विभीषण, भारत के खिलाफ करेगा कंगारुओ की मदद, अपने ही होटल रूम में दी जगह