SIRAJ UMARAN

भारतीय टीम इस समय बेहद अच्छे फॉर्म में चल रही है। टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम को टी20 सीरीज़ में 2-1 से पराजित किया है। इस सीरीज़ जीत से भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। भारतीय टीम अब इस सीरीज़ के बाद 9 फरवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसके लिए भारतीय टीम ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

इस सीरीज़ के पहले भारतीय टीम के एक खास खिलाड़ी का विवाद टीम से जुड़ गया है। जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

उमरान मलिक पर संत ने साधा निशाना

दरअसल भारतीय पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम तीसरा टी20 मैच खेलने अहमदाबाद पहुंची थी। जहां भारतीय टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का स्वागत होटल में तिलक लगाकर किया गया था।

इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने माथे पर तिलक लगावने से मना कर दिया था, जिसके बाद गुजरात के साधु संत ने उन पर निशान साधा दिया।

ट्विटर पर गुजरात के साधु योगी देवनाथ ने भारतीय टीम के स्वागत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

“मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक टीका नहीं लगवाते हैं क्योंकि वे उस स्तर पर पहुंचने के बाद भी अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं।”

साधु के द्वारा शेयर की गई इस वीडियो को अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसके अलावा हजारों लोग इस वीडियो पर अपनी टिप्पणी कर चुके हैं।

ALSO READ: महिला आईपीएल 2023 का शेड्यूल आया सामने, पहले ही मैच में भिड़ेंगे अडानी और अंबानी

फैंस ने कहा क्रिकेट को धर्म की राजनीति से दूर रखो

संत योगी देवनाथ के इस वीडियो शेयर करने पर कई क्रिकेट फैंस आहत भी हुए। उन्होंने कहा कि यह धर्म की राजनीति को खेल न जोड़े।

खेल एक देश के खिलाड़ी के तौर पर खेला जाता है ना कि किसी धर्म या जाति को लेकर खेला जाता है। इसलिए खेल को धर्म से न जोड़े। हमारे खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर देश का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्हें करने दे।

वहीं कुछ लोगों ने लिखा कि

“सच मे ये गजब का सच दिखाया है। अरे तिलक लगाने में धर्म की क्या बात है। इनके पहले भी #भारत मे एक से एक दिग्गज खिलाड़ी हुए है जो तिलक लगाने से परहेज कतई नही करते थे। सच मे ये अछि बात नही है #क्रिकेट में और @BCCI के लिए भी।”

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में हुए बदलाव, वाशिंगटन सुंदर समेत इन 4 खिलाड़ियों की हुई टीम इंडिया में एंट्री

https://twitter.com/Hamid27272911/status/1621505640383528964?t=olA7hgBFy_CGXrgtz-pEzQ&s=19

Published on February 4, 2023 11:19 am