MAHESH PITHIYA

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत जल्द ही होने वाली है जिससे पहले दोनों ही टीमों ने अपनी- अपनी रणनीति तैयार कर ली है. आपको बता दें कि एक तरफ सीरीज से पहले तैयारियों के बीच एक खबर सामने आ रही है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नेट पर ड्यूटी के लिए जिस गेंदबाज को चुना है. वह रणजी ट्रॉफी में कई बार अपनी गेंद से कमाल दिखा चुके हैं. इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस गेंदबाज पर विचार करते हुए एक बहुत बड़ा फैसला लिया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिला खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज से पहले हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं स्पिनर महेश पीठिया है जिन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम प्री टेस्ट सीरीज तैयारी के लिए अपने साथ ले गई है. जहां इस सीरीज से पहले इस युवा खिलाड़ी ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महेश को उसी होटल में जगह दी है, जहां स्टीव स्मिथ और कप्तान पैट कमिंस सहित कई दिग्गज खिलाड़ी ठहरे हुए हैं.

अश्विन की तरह करते हैं गेंदबाजी

आपको बता दे कि महेश पीठिया ऑस्ट्रेलिया के पहले ट्रेनिंग सेशन में टीम के साथ जुड़ चुके हैं और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जिस तरह उन्होंने गेंदबाजी की है उसी के बलबूते पर ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज से पहले उन्हें पिक किया गया है, क्योंकि उनका मानना है कि महेश पिठीया के अंदर रविचंद्रन अश्विन जैसी गेंदबाज़ी की समानता नजर आती है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या करेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान? भारतीय टीम के नये टी20 कप्तान ने खुद दिया जवाब

घरेलू क्रिकेट में दिखाया कमाल

महेश पिठीया के अगर प्रदर्शन की बात करें तो इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की टीम की तरफ से खेलते हुए कमाल की स्पिन गेंदबाजी की है.

अब तक केवल 4 फर्स्ट क्लास मैचों में इन्हें खेलने का मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के साथ- साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कमाल दिखाया है.

ALSO READ: हनुमा विहारी की कलाई टूटी पर हिम्मत नहीं, एक हाथ से बल्लेबाजी करने उतरे, देखें VIDEO