Placeholder canvas

हनुमा विहारी की कलाई टूटी पर हिम्मत नहीं, एक हाथ से बल्लेबाजी करने उतरे, देखें VIDEO

by Nihal Mishra
HANUMA VIHARI

हनुमा विहारी का नाम क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसे योद्धा के रूप में लिया जाएगा, जिसने अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ी हो. पाठकों को हैरानी होगी कि हनुमा विहारी तो अभी नेशनल टीम में शामिल भी नही है तो फिर उन्होंने ऐसा क्या कर दिया है, जिससे उन्हें योद्धा बताया जा रहा है. तो हुआ कुछ ऐसा है कि इस वक्त घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्राॅफी चल रहा है.

रणजी ट्राॅफी के क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश और आंध्रप्रदेश की टीमें आमने-सामने हैं. आंध्रप्रदेश के कप्तान हनुमा विहारी हैं जो पारी के पहली पारी में चोटिल होने के बाद भी टूटे हुए कलाई से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए हैं.

टूटे हुए कलाई से बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी

हनुमा विहारी पहले पारी में जबरदस्त तरीके से चोटिल हो गए थे. टीम मैनेजमेंट, मीडिया और दर्शकों में से किसी को यह उम्मीद नही थी कि वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आएंगे, लेकिन सबको चौंकाते हुए हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में अंतिम बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की. 11वें नम्बर पर खेलते हुए हनुमा विहारी ने 16 गेंदो में 3 चौके की मदद से 15 रनों की पारी खेली जो लंबे समय तक याद रखी जाएगी.

यहाँ देखें वीडियो

आवेश खान ने किया था चोटिल

रणजी ट्राॅफी में आन्ध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे के सामने हैं. भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज हनुमा विहारी यहां आन्ध्र प्रदेश की अगुवाई कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान के एक तेज बाउंसर पर हनुमा विहारी चोटिल हो गए, जिससे उनको मैदान के बाहर जाना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि हनुमा विहारी की कलाई में फ्रेक्चर आया है, जिससे वह लंबे समय के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं.

ALSO READ: रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!

मध्य प्रदेश जीत के करीब

इस मैच में मध्य प्रदेश ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में आंध्रप्रदेश की टीम ने रिकी भुई के शतक के मदद से 379 रनों की पारी खेली. जवाब में मध्य प्रदेश की टीम सिर्फ 228 रन पर सिमट गई, लेकिन आवेश खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मध्य प्रदेश की टीम ने दूसरी पारी में आंध्रप्रदेश को सिर्फ 93 रन पर आलआउट कर दिया.

समाचार लिखे जाने तक मध्य प्रदेश की ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिया है और उन्हें जीत के लिए और 38 रनों की जरूरत है.

ALSO READ: रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00