Placeholder canvas

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! खुद अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

इस साल के अक्तूबर माह से क्रिकेट का महाकुंभ यानी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप शुरू होने वाला है. यह विश्व कप पूरी तरह से भारत में खेला जाएगा. विश्व कप से पहले एक टाॅप टीम की टेंशन बढ़ गई है. माना जा रहा है कि यह टीम अब शायद ही विश्व कप में सीधे तौर पर क्वालीफाई कर पाएगी. इस टीम ने खुद ही कुछ अजीबोगरीब फैसले लिए, जिसके वजह से आज उसकी यह हाल हुई है.

दक्षिण अफ्रीका पर मंडराया खतरा

विश्व की सबसे श्रेष्ठ टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका को इस समय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिये पापड़ बेलने पड़ रहे है. इस वक्त दक्षिण अफ्रीका आईसीसी रैंकिंग में 9 वें स्थान पर है. विश्व कप का रूल यह कहता है कि रैंकिंग की टाॅप 8 टीमें ही सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करती है.

ऐसे में अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम आने वाले दिनों में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाती है तो उसे विश्व कप के लिए क्वालीफायर मैच खेलने पड़ेगे.

अपनी गलतियों के वजह से डूबे प्रोटीज

दक्षिण अफ्रीका की यह हालत खुद उसके कुछ फैसले के वजह से हुआ है. हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज चल रही थी. इस विश्व कप को दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीत लिया, लेकिन आखिरी मैच में रेफरी जैफ क्रो ने धीमी ओवर गति का दोषी पाते हुए साउथ अफ्रीकी टीम का एक प्वाइंट काट दिया और 20 फीसदी मैच फीस भी काटी.

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. अगर यहां दक्षिण अफ्रीका विजयी नही होती है तो वह निश्चित रूप से विश्व कप के लिए क्वालीफाई नही कर पाएगी.

ALSO READ:भारतीय टीम से लगातार नजरअंदाज हो रहे अजिंक्य रहाणे ने किया विदेश का रुख, आईपीएल बाद इस देश में खेलते आयेंगे नजर

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज न खेलना पड़ा भारी

जनवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज खेलनी थी, लेकिन किसी कारणवश दक्षिण अफ्रीका ने यह सीरीज कैंसिल करा दी थी. अब दक्षिण अफ्रीका उस सीरीज को रिशेड्यूल करने की मांग कर रही है.

ALSO READ: रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!