HARDIK PANDYA

भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज 2-1 से हरा दिया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय युवा टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. टी20 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक कड़ा फैसला लेते हुए सभी सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जिसमें मुख्य रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं.

टी20 विश्व कप के बाद से हार्दिक पंड्या को पूर्ण रूप में टी20 कैप्टन बना दिया गया है, जहां वह कमाल कर रहे हैं. अब 29 वर्षीय हार्दिक पंड्या ने अपने टेस्ट टीम मे वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पंड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि,

‘अभी, मैं सफेद गेंद की क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, जो महत्वपूर्ण है, और अगर समय सही है और शरीर ठीक है, तो मैं (लंबे प्रारूप में) कोशिश करूंगा.’

आप से बता दें कि हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं. हार्दिक पंड्या ने 2017 में गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था. स्टार ऑलराउंडर ने आखिरी बार 2018 में भारत के लिए (इंग्लैंड के खिलाफ) टेस्ट मैच खेला था.

9 फरवरी से शुरू होगा बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. यह सीरीज भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. अगर भारत यह सीरीज जीत जाती है तो वह बड़े आराम से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी.

ALSO READ:5 गेंदबाज जिनकी गेंद पर कभी छक्का नहीं लगा सके बल्लेबाज, पाकिस्तान के 2 गेंदबाज लिस्ट में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

ALSO READ: भारतीय टीम से लगातार नजरअंदाज हो रहे अजिंक्य रहाणे ने किया विदेश का रुख, आईपीएल बाद इस देश में खेलते आयेंगे नजर