Placeholder canvas

रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को अब अपने अगले लक्ष्य नीचे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है, तो वहीं भारत की इस सीरीज को जीतने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। इस बीच टीम इंडिया में एक नए नवेले खिलाड़ी का डेब्यू हो सकता है, कौन है वह खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मिल सकता है मौका

जब बात क्रिकेट के टेस्ट मैच की आती है तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सब की पहली पसंद होते हैं, लेकिन वह सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर विकेटकीपर केएस भरत और इशान किशन को टीम में शामिल किया गया है।

वैसे तो न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब था, लेकिन केएस भारत इस सीरीज में खेलने के 1 बड़े और प्रबल दावेदार भी माने जा रहे हैं।

भारतीय टीम में मिलेगी जगह

बता दें इस खिलाड़ी को हर बार भारतीय टीम में टेस्ट विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर जगह मिली। लेकिन कभी भी इनको प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला।

पिछले कुछ समय से वह लगातार भारतीय टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं, लेकिन इस बार पंत की गैरमौजूदगी में केएस भारत के रास्ते टीम में डेब्यू के लिए खुल सकते हैं।

Read More: भारतीय टीम से लगातार नजरअंदाज हो रहे अजिंक्य रहाणे ने किया विदेश का रुख, आईपीएल बाद इस देश में खेलते आयेंगे नजर

केएस भरत के आंकड़े

बात अगर केएस भरत के घरेलू आंकड़ों की करें तो उनका घरेलू प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। खिलाड़ी आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 4707 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 27 अर्धशतक बनाए हैं। केएस भरत ने अभी तक 67 मुकाबले खेले हैं जिसमें खिलाड़ी ने 1116 अपने नाम किए हैं।

Read More : रोहित शर्मा ने ही बर्बाद कर दिया अपने इस जिगरी दोस्त का करियर, टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता