DEREK PRINGLE

क्रिकेट के खेल में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। अगर यह कोई सोचे कि दुनिया का कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है, जिस की गेंद पर छक्का नहीं लगा हो तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पांच गेंदबाज हैं, जिनकी गेंदों पर एक भी छक्का नहीं लगा है। आइए बताते हैं उन महारथी गेंदबाजों के बारे में जिनकी गेंदों पर एक भी बल्लेबाज छक्का नहीं जड़ पाए हैं।

डेरेक प्रिंगल

इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाज को कौन भूल सकता है केन्या में जन्मे डेरेन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बल्लेबाज की थी। लेकिन मध्यम गति के तेज गेंदबाज के रूप में उन्हें पहचान मिली।

उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से 30 टेस्ट मुकाबले खेले। जिसमें खिलाड़ी ने 5287 गेंदें फेंकी। लेकिन आज तक कोई भी बल्लेबाज इनकी गेंद पर छक्का नहीं लगा पाया।

नील हॉक

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने युवक ने 1963 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू दर्ज किया था इस खिलाड़ी ने अभी तक 27 मुकाबले खेले हैं और उसमें 147 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी ने 6987 गेंदे फेंकी है और आज तक कोई भी बल्लेबाज इनक गेंदों पर छक्का नहीं लगा पाया

मुदस्सर नज़र

1970 से 1989 तक पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 76 टेस्ट और 112 वनडे खेले हैं। यही नहीं टेस्ट की अगर बात करें तो इन्होंने बतौर गेंदबाज 5867 गेंदें डाली है लेकिन कोई भी बल्लेबाज इनकी गेंदों पर छक्का नहीं लगा पाया।

मोहम्मद हुसैन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद हुसैन ने 1952 से 1923 तक भारत दौरे पर पहचान मिली। उसने पाकिस्तान के लिए 27 मुकाबले खेले हैं उन्होंने इस दौरान 5910 गेंद फेंकी और 68 विकेट लिए। बता दें कि खिलाड़ी की गेंद पर भी कोई भी बल्लेबाज आजतक छक्का नहीं लगा पाया।

Read More : 403 विकेट लेने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

कीथ मिलर

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 55 टेस्ट मुकाबले खेलने वाले कीथ मिलर ने अपने करियर के दौरान 170 विकेट लिए हैं उन्होंने इस दौरान 10461 गेंदे फेंकी हैं, लेकिन आज तक एक भी बल्लेबाज इनकी गेंद पर छक्का मारने में सक्षम नहीं हुआ।

Read More : शादाब खान ने टीम के हेड कोच की बेटी से ही कर लिया निकाह, जानिए क्रिकेटर ने सबसे छुपकर क्यों की शादी

Published on February 3, 2023 3:03 pm