Wasim Akram

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने भारत और पाकिस्तान की संयुक्त टीम चुनी है. वसीम अकरम ने इस टीम में 6 भारतीय खिलाडियों को और 5 पाकिस्तानी खिलाडियों को जगह दी है. हैरानी की बात है कि वसीम अकरम ने बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल नही किया है. आइए देखते है वसीम अकरम का ऑल टाइम भारत-पाक प्लेइंग इलेवन कैसा है.

इन बल्लेबाजो को दिया है मौका

सलामी बल्लेबाज के तौर पर वसीम अकरम ने वीरेंद्र सहवाग और सईद अनवर को चुना है. दोनों ही बल्लेबाज अपने विस्फोटक अप्रोच के लिए जाने जाते थे. तीन नम्बर पर सदी के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को वसीम अकरम ने मौका दिया है.

चार नम्बर पर पाकिस्तानी लीजेंड जावेद मियांदाद को अकरम द्वारा रखा गया है. इसके बाद आधुनिक क्रिकेट के दो टाॅप बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को वसीम अकरम ने अपने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है.

अकरम ने जहीर और कुंबले को किया इग्नोर

आप को हैरानी हो रही होगी कि वसीम अकरम ने कप्तान किस खिलाड़ी को बनाया है. अकरम ने साल 1992 में पाकिस्तान को विश्व चैम्पियन बनाने वाले कप्तान इमरान खान को इस प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया है.

वहीं इस टीम में भारत को 1983 में चैंपियन बनाने वाले कपिल देव को भी जगह मिली है. शुद्ध तेज गेंदबाज के रूप में टीम में जसप्रीत बुमराह और वकार यूनुस को जगह मिला है और एकलौते स्पिनर के रूप में सकलैन मुश्ताक प्लेइंग इलेवन के हिस्सा हैं.

जसप्रीत बुमराह के तारीफ में ये बोले वसीम अकरम

वसीम ने बुमराह को लेकर कहा कि,

‘इस समय बुमराह दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं. वो इस टीम में मेरी पसंद हमेशा से रहेंगे. वह अपने अद्वितीय गेंदबाजी एक्शन, अविश्वसनीय सटीकता और उच्च दबाव वाली परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं. इसलिए वो मेरी पसंद बने हैं.’

वसीम अकरम द्वारा चुनी गई भारत-पाकिस्तान ODI संयुक्त प्लेइंग XI

सईद अनवर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, जावेद मियांदाद, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), इमरान खान (कप्तान), कपिल देव, सकलैन मुश्ताक, जसप्रीत बुमराह, वकार यूनुस

ALSO READ:वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ! इस बड़ी वजह के चलते BCCI ने भी दी मंजूरी

Published on October 9, 2023 12:20 pm