AJINKAYA RAHANE

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में हो चुका है। आज इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत रविवार को करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस बीच बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा कर दी है।

अजिंक्य रहाणे को मिला कप्तानी का जिम्मा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता  दें कि वनडे विश्व कप 2023 के बीच भारत में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का भी आयोजन होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होगा। इसके लिए मुंबई की टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसके नेतृत्व की जिम्मेदारी विस्फोटक बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है।

हाल ही में अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में वेस्ट जोन को दिलीप ट्रॉफी का मुकाबला जिताया था। मुंबई की इस टीम में पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान को शामिल किया गया है। ये तीनों खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं। वहीं, टीम में शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी विश्व कप स्क्वॉड का भी हिस्सा है।

सुंदर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मालूम हो कि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन  ने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2023 के लिए तमिलनाडु के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को सौंपा गया है।

उन्हें भारत के विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन आखिरी वक्त में रविचंद्रन अश्विन को अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल कर दिया गया।

SMAT के लिए मुंबई का 15 सदस्यीय स्क्वाड

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, अमन खान, साईराज पाटिल, मोहित अवस्थी।

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ! इस बड़ी वजह के चलते BCCI ने भी दी मंजूरी

Published on October 9, 2023 11:42 am