RACHIN ON SACHIN AND DRAVID

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में कीवी टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने न सिर्फ गेंदबाजी से जीत की राह आसान बनाई बल्कि बल्लेबाजी से भी इंग्लैंड की जमकर खबर ली।

रचिन रवींद्र ने इस मुकाबले में 82 गेंदों में अपना पहला वनडे शतक ठोका। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने 96 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन की शानदार पारी खेली। उनकी इसी पारी के दमपर न्यूजीलैंड ने विश्व कप का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया।

‘ये मेरे फेवरेट क्रिकेटर्स हैं…’

वनडे विश्व कप 2023 के तहत खेले गए इस मैच के बाद रचिन रवींद्र को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस अवॉर्ड को रिसीव करते हुए उन्होंने अपने फेवरेट प्लेयर्स के विषय में चर्चा की। रचिन रवींद्र ने बताया कि वह सचिन तेंदुलकप के अलावा ब्रायन लारा और कुमार संगाकारा को भी अपना आदर्श मानते हैं।

स्टार प्लेयर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि लेफ्टी होने के नाते ऐसे लोग हैं, जिन्हें आप देखना पसंद करते हैं। मुझे लारा पसंद हैं, मुझे संगकारा पसंद हैं लेकिन तेंदुलकर निश्चित रुप से आदर्श थे।”

अपने नाम को लेकर क्या बोले रचिन?

मालूम हो कि रचिन रवींद्र एक ऐसा है नाम है जो दो भारतीय क्रिकेटरों के नाम को मिलाकर बनाया गया है। इसमें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं।

इस दौरान जब उनसे इन क्रिकेटर्स को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि सचिन और द्रविड़ ने उनके परिवार के सदस्यों को अपने खेल से काफी प्रभावित किया।

“हां, मुझे लगता है कि वे दोनों बहुत खास क्रिकेटर हैं। जाहिर है, मैंने बहुत सारी कहानियां सुनी हैं और बहुत सारे फुटेज देखे हैं। मुझे लगता है कि मेरे माता-पिता पर भारतीय क्रिकेटरों का काफी प्रभाव था।”

ALSO READ: वसीम अकरम ने चुनी भारत-पाकिस्तान ODI संयुक्त प्लेइंग XI, बाबर आजम को बाहर कर इन खिलाड़ियों को दी जगह

Published on October 9, 2023 12:28 pm