WORLD CUP 2023 SEMI VIRENDRA SEHWAG

भारत की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। 5 अक्टूबर से शुरू इस वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वही इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। जहां इस बीच पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस बार अपनी चहेती टीमों का ऐलान कर रहे हैं, तो इसी कड़ी में भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी बड़ी भविष्यवाणी करते हुए उन चार टीमों के नाम बताए हैं। जो सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी।

सहवाग ने किया चार टीमों के नाम का ऐलान

भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सहवाग ने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर के एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन चार टीमों के नाम का खुलासा किया है। जो इस वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाएंगे । उन्होंने कहा है कि,

अगर मुझे चार टीमों को चुनने के लिए कहा जाएगा, तो ये टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान है. कंगारू और इंग्लिश टीम जिस तरह की क्रिकेट खेल रही हैं, उसे देखते हुए ये पक्के तौर पर सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. ये दोनों ही टीमें पारंपरिक नहीं, बल्कि गैरपारंपकिर शॉट्स खेलने पर भरोसा करती हैं. इस मामले में ये दोनों ही टीमें शानदार हैं।”

इन चार टीमों का सेमीफाइनल में जगह बनाना तय

सहवाग ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“यह चारों टीमें जिस तरीके का क्रिकेट खेल रही है। उसे देखते हुए इनका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है। भारतीय टीम का घरेलू एडवांटेज और लाभ देखते हुए टीम का चुनना कोई हैरानी की बात नहीं है।”

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“पाकिस्तान के लिए फायदे की बात यह है कि उसके लिए हालात भारत जैसे ही है और इससे ज्यादा उसकी खास फायदा मिलेगा। जो उसे अंतिम चार का दावेदार बनता है।”

दो बार भारत जीत चुका है वर्ल्ड कप

बता दें कि टीम इंडिया सिर्फ दो बार ही वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम करने में कामयाब हुई है। भारत में पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी के दौरान वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जीता था, तो वहीं 28 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी। ऐसे में एक बार फिर से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का बेसब्री से इंतजार है।

ALSO READ: Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने किया अपने प्लेइंग XI का ऐलान! भारत की हाड़ कंपाने वाले गेंदबाज की हुई एंट्री

Published on August 11, 2023 2:00 pm