Placeholder canvas

Asia Cup 2023: चोटिल खिलाड़ियों की टीम में वापसी पर रोहित शर्मा ने साफ़ किया रुख, “कुछ खिलाड़ियों को पता है कि…”

भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इससे पहले भारतीय टीम को 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में भी भाग लेना है । जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान होना अभी बाकी है। इस बीच रोहित शर्मा ने टीम से चोटिल चल रहे खिलाड़ियों की वापसी और सिलेक्शन को लेकर के बड़ा बयान दिया है क्या कहा है आईए जानते हैं।

प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा

दरअसल राहुल और अय्यर के इंजर्ड होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में संजू और सूर्यकुमार को मौका दिया। लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाए। जिसकी वजह से उन्होंने भारतीय टीम में खिलाड़ियों को जगह बनाने को लेकर के बाद बयान दिया है । जिसमें उन्होंने कहा है कि,

“कोई भी स्वचालित (चयन) नहीं है, यहां तक कि मैं भी नहीं हूं. हमारे पास यह चीज है जहां किसी को भी स्थान की गारंटी नहीं है. हम यह नहीं कह सकते कि ‘आखिरकार आप वहां हैं’ या इस तरह की चीजें.” “हां, कुछ खिलाड़ियों को पता है कि वे खेलने जा रहे हैं, लेकिन इस समय, वेस्टइंडीज में तीन वनडे खेलना कुछ लोगों पर नजर डालने का एक अच्छा मौका था. एशिया कप में, फिर से, हमें अच्छे विरोध का सामना करना पड़ेगा.”

श्रेयस अय्यर और राहुल पर दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने अय्यर और केएल राहुल की इंजरी पर भी बात की और कहां कि,

“श्रेयस और केएल (Rohit Sharma on KL Rahul and Shreyas Iyer Injury) चार महीने से कुछ भी नहीं खेल रहे हैं, बड़ी चोटें, बल्कि सर्जरी दोनों की सर्जरी हुई थी. मुझे पता है, मुझे एक बार सर्जरी करानी पड़ी थी और उसके बाद कैसा महसूस होता है, यह काफी कठिन है. हमें देखना होगा कि कैसे वो जवाब देते हैं, वो क्या करते हैं.”

अपनी जगह के लिए खिलाड़ियों को करनी होगी मेहनत

रोहित शर्मा ने एशिया कप वनडे वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की टीम चयन पर भी बात कही उन्होंने कहा कि,

“चयन (बैठक) कुछ दिनों में होगी, हम इस बारे में अच्छी बहस करेंगे कि हम क्या कर सकते हैं लेकिन, ईमानदारी से कहूं तो कोई भी स्वचालित विकल्प नहीं है – उन सभी को स्थान के लिए लड़ना होगा – हर किसी को करना होगा, चाहे वह हो एक शीर्ष स्थान या एक निचला स्थान.”

भारतीय कप्तान ने कहा,

“हमें वहां बहुत सारे नाम मिले हैं. हम देखेंगे कि विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए सही संयोजन क्या है, लेकिन एशिया कप से पहले.”

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग ने इन 4 टीमों को बताया सेमीफाइनलिस्ट, कहा अंत में ये टीम बनेगी वर्ल्ड कप 2023 की विजेता