PAKISTAN SQUAD FOR ASIA CUP 2023

30 अगस्त से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत होने जा रही है, जिसकी मेजबानी इस वक्त पाकिस्तान और श्रीलंका के पास है. आपको बता दे कि इस टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान को एक दूसरे के साथ दो मुकाबले खेलने हैं जिसके लिए पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ एक तगड़ी प्लेइंग इलेवन चुन ली है जिसमें कई धुरंधर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं जिनसे सावधान रहने की जरूरत है.

4 साल बाद वनडे में टकराएगी दोनों टीमें

इससे पहले 2019 में दोनों टीम वनडे फॉर्मेट में एक दूसरे के साथ खेल चुकी है. करीब 4 साल के अंतराल के बाद ऐसा होगा कि दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आएगी. देखा जाए तो टी-20 और वनडे की बात बिल्कुल अलग है. टी-20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए अक्सर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ओपनिंग करते नजर आते हैं लेकिन जब बात वनडे की आती है तो फखर ज़मान और इमाम-उल-हक नजर आ सकते हैं, क्योंकि यह दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फखर जमां नंबर तीन और इमाम-उल-हक नंबर 4 पर है जिससे यह समझा जा सकता है कि ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एशिया कप (Asia Cup 2023) में कितनी बड़ी मुश्किलें खड़ी करेंगे. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम खुद आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से नंबर एक बल्लेबाज है.

मजबूत है पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर

देखा जाए तो एशिया कप (Asia Cup 2023)के लिए पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह मजबूत नजर आ रहा है, जिसमें मोहम्मद नवाज और शादाब खान एक फिनिशर की भूमिका निभाएंगे. वही भारतीय पिच पर यह दोनों बतौर स्पिनर भी दिख सकते हैं. इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हरीश राऊफ टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने के काम करेंगे. वही इस बार के एशिया कप (Asia Cup 2023) में फहीम अशरफ की 2 साल बाद वापसी हो सकती है जिनके खेलने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है.

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

अब्दुल्लाह शफीक, फखर ज़मान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, सलमान अली आगा, इफ्तेखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हरीश, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हरिश राऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी.

ALSO READ:IND vs WI: चौथा टी-20 जीतने के लिए कप्तान करेंगे प्लेइंग इलेवन में ये जबरदस्त बदलाव, बाहर होंगे ये खिलाड़ी