दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अभी से ही टीमों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. देखा जाए तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. हर बार यह टीम अलग-अलग रणनीति से उतरती जरूर है, पर सफल नहीं हो पाती है. एक बार फिर से आईपीएल 2024 (IPL 2024) को लेकर RCB  ने कई खिलाड़ियों को रिलीज करने का मन बना लिया है और एक अलग रणनीति के साथ उतरने वाली है.

इन खिलाड़ियों को किया जाएगा बाहर

माना जा रहा है कि पिछले सीजन ये खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए जिस वजह से आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आरसीबी (RCB) इन्हें रिलीज करेगी. अनुज रावत, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, एफ एलन रिलीज कर सकती है. ऐसे में फ्रेंचाइजी उनके जगह कमाल दिखाने वाले धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल करके ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा करना चाहेगी.

देखा जाए तो टीम में इस वक्त कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है जो पल भर में मैच बदलने की काबिलियत रखते हैं, जिनमें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. ऐसे में एक बार फिर से फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकती हैं.

हर साल लोगों का मिलता है भरपूर प्यार

भले ही अभी यह टीम एक बार फिर खिताब नहीं जीत पाई हो, इसके बावजूद भी आरसीबी (RCB) के फैंस उन्हें अपनी पलकों पर बिठा कर रखते हैं. इसकी एक वजह विराट कोहली भी है जिनके कारण टीम को लोगों का भरपूर समर्थन और प्यार मिलता है. यही वजह है कि हर साल बेंगलुरु के फैंस अपने खिलाड़ियों से ट्रॉफी की उम्मीद करते हैं और हर बार उनका सपना टूट जाता है. यही वजह है कि फ्रेंचाइजी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खिताब जीतने की रणनीति से उतर रही है, ताकि वह अपने पहले ट्रॉफी पर कब्जा जमा सकें.

ALSO READ:IND vs WI: चौथा टी-20 जीतने के लिए कप्तान करेंगे प्लेइंग इलेवन में ये जबरदस्त बदलाव, बाहर होंगे ये खिलाड़ी

Published on August 11, 2023 10:43 am