Placeholder canvas

IPL 2024: ब्रायन लारा को हटाने के बाद यह दिग्गज बना SRH का कोच, अब काव्या मारन ने बदला अपना कप्तान!

by Nihal Mishra
SRH IPL 2023 MAYANK AGARWAL

इंडियन प्रीमियर लीग में हैदराबाद (SRH) की टीम का इतिहास दिलचस्प रहा है. शुरू में इस टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स था. डेक्कन चार्जर्स ने दूसरे सीजन में खिताब भी जीता था. लेकिन साल 2012 में इसका नाम बदल कर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) कर दिया गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में खिताब जीता था. लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे इस टीम का प्रदर्शन ख़राब होता गया और पिछले साल तो सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट टेबल पर अंतिम पोजिशन पर रही.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हेड कोच बदला

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने साल 2021 में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को हेड कोच नियुक्त किया था. टीम ने पिछले कुछ मैच में अजीबो-गरीब फैसला लिया है. टीम ने डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और राशिद खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से निकाल दिया. इससे टीम का संतुलन बिगड़ गया और टीम फाइनल तो दूर प्लेऑफ तक नही पहुंच पाई. ब्रायन लारा का काॅन्ट्रेक्ट दो साल का था सच्चाई यह है कि ब्रायन लारा कुछ खास बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए. इस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ब्रयान लारा को हेड कोच के पद से हटा दिया है.

यह खिलाड़ी बना कोच

सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा के जगह पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को टीम का हेड कोच बनाया है. आप से बता दे कि डेनियल विटोरी इससे पहले राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच रह चुके है. उन्होंने आरसीबी के लिए कप्तानी भी है. विटोरी अपने समय के दिग्गज स्पिनर रहे हैं और वह न्यूजीलैंड के सबसे महान खिलाडियों में से एक हैं.

कप्तान भी बदला जा सकता है

पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मार्करम को टीम का कप्तान बनाया था. एडन मार्करम का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था. पूरे सीजन के दौरान वह बल्ले से भी असफल रहे थे और टीम का संतुलन भी नही बना पाए. ऐसे में माना जा रहा है कि अगले सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद हेड कोच भी बदल सकती है.

ALSO READ:वर्ल्ड कप 2023 से पहले केएल राहुल ने छोड़ी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद! इस टीम से खेलने का किया फैसला

Published on August 11, 2023 10:24 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00