punjab kings compressed - 1

पंजाब किंग्स ने पिछले वर्ष शिखर धवन को कप्तान चुना था. शुरुआती कुछ मैच जीतने के बाद शिखर धवन को चोट लग गया जिसके बाद उनका लय ख़राब हो गया. अंतिम कुछ मैचों में धवन का बल्ला भी नही बोला और कप्तानी में भी उनका साधारण प्रदर्शन था. वही पंजाब किंग्स के बाकि खिलाड़ियों का सहयोग भी शिखर धवन को प्राप्त नही हो रहा था. इस वजह से संभावना वक्त की जा रही है कि इस वर्ष पंजाब किंग्स शिखर धवन समेत 6 खिलाड़ियों को रिलीज करने वाली है.

इन 6 खिलिड़ियों को किया जाएगा रिलीज

कोई भी टीम तब चैंपियन बनती है जब उसका टीम संयोजन बेहतर हो. टीम को कप्तान नही सभी खिलाड़ी मिलकर जीताते है. चाहे कप्तान कितना भी बेहतर हो अगर उसे टीम का साथ नही मिलता तो वह असफल कप्तान ही साबित होगा. 2023 के आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स ने 14 मैच खेले जिसमें उनको 6 में जीत और 8 में हार मिली थी. वह प्वाइंट टेबल पर आठवें स्थान पर मौजूद थे. रिपोर्ट के मुताबिक इस ख़राब प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स के तरफ से ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज मैथ्यू शार्ट, गुरनूर सिंह, ऋषि धवन, बलतेज सिंह और मोहित राठी को रिलीज किया जा सकता है.

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

पिछले सीजन में जब शिखर धवन चोट के वजह से कुछ मैचों में टीम से बाहर हुए थे तब टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन को कप्तान चुना था. सैम करन ने बढ़िया कप्तानी की और बल्ले और गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया था. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सीजन सैम करन को कप्तानी सौंपी जा सकती है

ऐसा था पंजाब किंग्स का स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राज बावा, ऋषि धवन, लायम लिविंग्स्टन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, बलतेज सिंह, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, सैम करन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वत कविराप्पा, शिवम सिंह, मोहित राठी.

ALSO READ:महीनों बाद Team India में लौटा ये धुरंधर खिलाड़ी, एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले मिली बड़ी खुशखबरी