PRITHVI SHAW DOUBLE HUNDRED

भारत के स्टार खिलाड़ी पृथ्वी शॉ इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. पृथ्वी ने यहां दोहरा शतक जड़कर सबकी निगाहें अपनी तरफ खींच ली है. उन्होंने नॉर्थ हैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए समरसेट के खिलाफ 244 रनों की पारी खेली है. कुछ क्रिकेट फैंस लगातार उनके नेशनल टीम में वापसी की मांग कर रहे हैं. लेकिन अभी भी अनेक कारण है जिसके वजह से पृथ्वी शॉ को भारतीय स्क्वॉड में जगह नही मिल पाएगा. आइए इस लेख में उन सभी कारणों पर बात करते हैं.

फिटनेस की समस्या बरकरार

आजकल के आधुनिक क्रिकेट में खिलाड़ी की फिटनेस बहुत मायने रखती है. आपे देखे तो आज हर भारतीय खिलाड़ी फिट नजर आता है. लेकिन पृथ्वी शॉ कभी फिट नजर नही आए. पता नही क्यों उनको फिटनेस की परवाह नही है. फिटनेस पृथ्वी शॉशाॅ के वापसी में रोड़ा बन रही है.

पृथ्वी शॉ की छवि ख़राब

कुछ व्यक्तिगत गलतियों चे वजह से पृथ्वी की छवि ख़राब हो गई है. कुछ वर्षों पहले उन्होंने कुछ ऐसी दवाई पी थी जिसमें ड्रग्स की बात सामने निकल रही थी वही कुछ महीने पहले एक फैन के सथ हाथापाई में पड़े थे. इससे पृथ्वी शाॅ की छवि एक गुस्सैल और गैर-ज़िम्मेदार क्रिकेटर की बन गई है.

प्रदर्शन में निरंतरता नही

पृथ्वी शॉ की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह कभी लगातार मैचों में रन नही बनाए है. एक मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद वह कुछ मैचों के लिए आउट ऑफ फाॅर्म हो जाते हैं. उनके प्रदर्शन में कभी निरंतरता नही दिखती है जिसके वजह से उनका सलेक्शन टीम इण्डिया में नही हो रहा है.

वर्तमान स्क्वॉड में पृथ्वी की जरूरत नही

भारतीय टीम के पास इस समय कई सलामी बल्लेबाज स्क्वॉड में मौजूद है. कप्तान रोहित शर्मा और  गिल तो भारत के प्रमुख ओपनर हैं. वही ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही खेलते हैं. ईशान किशन भी सलामी बल्लेबाज ही हैं. ऐसा में यहां पृथ्वी शॉ कभी फिट नही हो रहे है.

ALSO READ:‘आप मुझे निश्चित वर्ल्डकप में देखेंगे’, Dinesh Karthik की होगी विश्वकप में एंट्री, खुद कार्तिक ने किया ऐलान