RCB TEAM (विराट कोहली)

इस वर्ष अक्टूबर माह में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है. सभी टीमें इसके लिए जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है. लेकिन इसी बीच में आईपीएल की टीमें भी अगले सीजन की तैयारी में जुटी हैं. अभी हाल में ही राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कोचों को बदला है. वहीं रिपोर्ट में यह भी आ रहा है कि आरसीबी और पंजाब किंग्स इस वर्ष अपने कप्तानों में बदलाव कर सकती है.

शिखर धवन के जगह कौन संभालेगा कमान

पंजाब किंग्स ने पिछले वर्ष शिखर धवन को कप्तान बनाया था. टीम मैनेजमेंट को उनसे बहुत उम्मीदें भी थी. पहले दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करके शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की उम्मीद को पूरा भी किया. लेकिन इसके बाद शिखर धवन चोटिल हो गए और उनका लय ख़राब हो गया.

दोबारा जब शिखर धवन ने वापसी की तो लय में नही दिखे. ना ही बैट से और ना ही कप्तानी के हवाले से. नतीजा यह हुआ कि पंजाब किंग्स प्लेऑफ में भी क्वालिफाई नही कर पाई. इस वजह से पंजाब किंग्स अगले सीजन के लिए कप्तान बदलना चाहती है. सैम करन शिखर धवन का बढ़िया रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं.

बैंगलोर को मिलेगा नया कप्तान

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान फाॅफ डू प्लेसिस ने साल 2021 में संभाला था. इसी वर्ष विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी थी. पहले सीजन फाॅफ डू प्लेसिस ने बढ़िया प्रदर्शन किया और आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचाया. लेकिन अगले सीजन यानी साल 2023 में आरसीबी का प्रदर्शन खराब रहा.

वहीं रिपोर्ट यह भी कह रही है कि फाॅफ डू प्लेसिस खुद भी कप्तानी नही करना चाहते. उनका कहना है कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी छोड़कर अपने बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहे है. वही फाॅफ डू प्लेसिस के रिप्लेसमेंट के रूप में विराट का नाम आगे किया जा रहा है.

ALSO READ: Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने किया अपने प्लेइंग XI का ऐलान! भारत की हाड़ कंपाने वाले गेंदबाज की हुई एंट्री

Published on August 11, 2023 11:49 am