Placeholder canvas

वजह आई सामने इस कारण विराट कोहली ने न चाहते हुए भी छोड़ दी टेस्ट टीम की कप्तानी

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के लिए पिछले 5 महीने बेहद खराब रहे हैं. पहले टी20 की कप्तानी छोड़ी तो वहीं वनडे की कप्तानी छीन ली गयी. वहीं अब टेस्ट कप्तानी भी उन्होंने छोड़ दिया है. जिसके पीछे की वजह फैंस अब जानना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इसकी बड़ी वजह सामने आ गई है.

VIRAT KOHLI के कप्तानी छोड़ने की वजह आई सामने

virat kohli

टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की टीम को टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) में करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उनकी वनडे कप्तानी छीन ली गयी.  वहीं इसी के साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI PRESIDENT SOURAV GANGULY) के साथ उनका विवाद भी सामने आ गया. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गए. जिसके बाद ही उन्होंने टेस्ट कप्तानी से संन्यास की घोषणा कर दी.

ALSO READ: युवराज सिंह ने कहा रोहित शर्मा और केएल राहुल को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को बनाया जाए नया भारतीय कप्तान, वजह भी बताई

जिसकी वजह सभी तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में टेलीग्राफ अखबार से कई रिपोर्ट्स सामने आई है. जिसमें उनके फैसले के पीछे की वजह पर नजर डाली गयी है. कहा जा रहा है कि इस समय कोहली टीम के ड्रेंसिग रूम में असहाय महसूस कर रहे थे. जिसकी शुरूआत रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) की जगह राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के हेड कोच बनने से हुई. इस समय VIRAT KOHLI खिलाड़ियो के पंसदीदा कप्तान नहीं रहे.

कप्तान कोहली के अहम को पँहुच रही थी ठेस

VIRAT KOHLI

इसके साथ ही इस रिपोर्ट्स में कई बातें सामने आई है. जिसके बारें में सूत्रो के हवाले से दावा किया जा रहा है कि-

” इसमें कुछ भी रहस्य नहीं है कि वो ड्रेसिंग रूम में एक पॉपुलर कप्तान नहीं थे और फिर उनकी ताकत भी कम हो गई. वो भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ी आवाज नहीं रहे थे और यहीं से विराट कोहली के अहम को चोट पहुंची. विराट कोहली की बल्लेबाजी पर कभी किसी को शक नहीं रहा लेकिन उनकी खराब फॉर्म ने उनके पतन को तेज ही किया.”

ALSO READ: “मेरा बस चलता तो मै उसे आज ही कप्तान बना दूँ” रोहित और राहुल नहीं इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कप्तान बनते देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर