INDIAN TEAM

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के टेस्ट टीम की तरफ नजर डाले तो एक बहुत चिंताजनक बात नजर आती है. पिछले 3 सालों से भारतीय टीम ने कई सलामी बल्लेबाजों को मौका दिया है. लेकिन घरेलू क्रिकेट में अब तक 7 हजार से भी ज्यादा रन बना चुके खिलाड़ी को अब तक टीम में मौका नहीं दिया है. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और राहुल द्रविड़ भी इस खिलाड़ी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

विराट कोहली इस शानदार अनुभवी खिलाड़ी को नहीं दे रहे हैं मौका

India vs SA

मौजूदा समय में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है. जहाँ पर भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट मैच में जीत दर्ज किया तो जो’बर्ग टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. अब केपटाउन में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहाँ पर जीत दर्ज करने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी.

इस मैच में एक बार फिर से मंयक अग्रवाल (MAYANK AGARAWAL) को ही बतौर सलामी बल्लेबाजी मौका दिया गया है. जबकि घरेलू क्रिकेट में 7 हजार से भी ज्यादा रन बना चुके और शानदार बल्लेबाजी कर रहे अनुभवी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल  को मौका नहीं दिया है. एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) की जोड़ी ने इन्हें नजरअंदाज किया है.

शानदार रिकॉर्ड रखते हैं प्रियांक पांचाल

विराट कोहली

बात अगर घरेलू क्रिकेट की करें तो प्रियांक पांचाल (PRIYANK PANCHAL) का बड़ा नाम है. वो गुजरात टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आते हैं. जहाँ पर 2016-17 के सीजन में 1310 रन बनाए थे. लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में मौका नहीं मिला. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांचाल ने 100 मैच खेलकर 45.52 के शानदार औसत से 7011 रन बनाए हैं. जिसमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल है. इस शानदार रिकॉर्ड के बाद भी पांचाल अब तक भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की वापसी के बाद तो वो टीम में भी जगह नहीं बना पाएंगे.

Published on January 11, 2022 9:35 pm