Placeholder canvas
Virat Kohli
क्रिकेट न्यूज

IPL 2022: Virat Kohli की 9 साल कप्तानी में RCB नहीं जीत सकी एक भी ख़िताब इसलिए छोड़ा कप्तानी? खुद कोहली ने दिया जवाब

Virat Kohli मैदान के अंदर और बाहर दोनों स्थानों पर बैटिंग और जवाब देना काफी अच्छी तरह से जानते हैं। विराट कोहली ने जब IPL में कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। तब कई तरह की सकारात्मक और नकारात्मक आवाजें सुनाई दी, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने इसे खुद के लिए वक्त निकालने वाली बात कही थी। जिसके बाद भी क्या विराट कोहली ने RCB को खिताब नहीं दिला पाने के चक्कर में कप्तानी छोड़ी है? ये सवाल लगातार उठ रहा था। जिसका जवाब खुद विराट कोहली ने दिया है, आइए जानते हैं क्या कहा विराट कोहली ने ………

जब तक लोग आपकी स्थिति में ना हो वो आपकी बात नहीं समझते

VIRAT KOHLI RCB

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के कप्तान Virat Kohli ने RCB के एक पॉडकास्ट में इस बात का जिक्र किया है कि जब उंहोने आईपीएल के पिछले सीजन में कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया था। तब कई तरह की बातें सामने आई थी। लेकिन जब तक लोग आपकी स्थिति में नहीं होते हैं, तब तक आपकी बात को नहीं समझ पाते हैं।

आरसीबी के पॉडकास्ट ‘द आरसीबी पॉडकास्ट’ में Virat Kohli ने कहा कि,

“मै खुद को उन लोगों में नहीं गिनता हूं, जोकि चीजों को पकड़कर रखने में विश्वास रखते हैं। यहां तक कि जब मुझे पता होता है कि मैं न कुछ कर सकता हूं, लेकिन उस समय अगर अपने प्रोसेस का मजा नहीं ले रहा हूं तो मै वो काम नहीं करुंगा। जब तक लोग आपकी स्थिति में ना हो तब तक आपके फैसले को समझना मुश्किल होता है। लोगों की अपनी अपेक्षाएं होती हैं”।

ALSO READ:IPL 2022 SHEDULE: हो गया खुलासा, नए सीजन का शेड्यूल आया सामने, इन 2 टीमों के बीच होगा आईपीएल का पहला मैच, यहां खेला जाएगा फाइनल

Virat Kohli ने दिया जवाब क्यों छोड़ी कप्तानी

विराट कोहली

Virat Kohli ने अपने पॉडकास्ट में आगे बताया कि,

“हैरान होने वाली कोई बात नहीं है। मैं लोगों के समझाने की कोशिश करता हूं कि मुझे अपने लिए भी समय चाहिए। साथ ही मै वर्कलोड मैनेजमैंट चाहता हूं। बात यहां आकर खत्म हो जाती है। वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है मैं अपनी जिंदगी को काफी सरल तरीके के साथ जीता हूं। जब मुझे फैसले लेने होते हैं, मै वो लेकर उसका ऐलान कर देता हूं”।

ALSO READ:IPL 2022 : PUNJAB KINGS ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान, पहली बार आईपीएल ख़िताब जीत रचेगा इतिहास