Placeholder canvas

‘वह अलविदा कहना चाहेंगे तो शांति के साथ ऐसा करेंगे’, बीच मैच में धोनी के संन्यास पर रविंद्र जडेजा ने किया बड़ा खुलासा

आईपीएल का 16वां सीजन शुरू हो गया है। यह सीजन कई मायनों में खास होने वाला है। यह सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का अंतिम सीजन साबित हो सकता है। उनको लेकर कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच उनकी टीम के ही आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ही धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

जडेजा ने बताया कब रिटायर होगें धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने धोनी को लेकर कहा,

“एमएस धोनी भाई जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। अगर वह आईपीएल में खेलना जारी रखना चाहते हैं तो वह ऐसा करेंगे। वहीं, जब वह अलविदा कहना चाहेंगे तो शांति के साथ ऐसा करेंगे।”

जडेजा आगे कहा, “धोनी भाई की चेपॉक में वापसी को लेकर चेन्नई के फैंस काफी उत्साहित हैं।”

गौरतलब है कि धोनी ने अभी ने अपने संन्यास को लेकर भी आॅफिशयल बयान नहीं दिया है और न ही उनकी फ्रेंचाइजी ने उनके संन्यास को लेकर कोई प्रतिक्रिया दी है। हालांकि कुछ दिनों पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी धोनी के संन्यास को लेकर यही बात कही थी। साथ ही उनका मनाना है कि धोनी को अभी और खेलना चाहिए।

आईपीएल में है शानदार रिकॉर्ड

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल में बड़ा ही शानदार रिकॉर्ड है। वें आईपीएल के सबसेससफव कप्तानों में से एक माने जाते हैं। वें आईपीएल इतिहास के एकमात्र ऐसे है कप्तान है जिन्होंने अपनी टीम को सबसे फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचाया है। वें चार बार अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बना चुके हैं।

इसके अलावा वें चैंपियन लीग में भी अपनी टीम को दो बार चैंपियन बना चुके हैं। वह चेन्नई के अलावा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी संभाल चुके हैं। धोनी इस साल 15वीं आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। वें आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी भी है। वह लगातार दो बार आईपीएल जीतने वाले भी पहले कप्तान थे।

ALSO READ:IPL 2023 को लेकर क्रिस गेल ने किया ऐलान, ये 2 खिलाड़ी RCB को बनायेंगे इस साल चैंपियन, कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट में कर चुके है ये काम