महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन IPL से बाहर हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब अल हसन ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और व्यक्तिगत कारणों के वजह से आईपीएल से दूरी बना ली है.

पहले इस बात की अफवाह थी कि शाकिब आईपीएल से बाहर होने वाले थे लेकिन अब शाकिब अल हसन ने खुद अब औपचारिक रूप कह दिया है कि वह इस बार IPL नही खेलेंगे.

शाकिब अल हसन हुए बाहर

शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम भाग थे. शाकिब की सबसे विशेष बात यह है कि वह बल्ले के साथ तो कमाल करते ही हैं साथ ही साथ वह गेंद के साथ भी मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. अभी तक IPL  में शाकिब अल हसन ने 71 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 19 की औसत से 793 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने दो बार अर्धशतकीय पारी भी खेली है. वही अगर गेंदबाजी की बात करे तो शाकिब ने आईपीएल के इतने ही मैचों में 63 विकेट लिया है. अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करे तो शाकिब ने टेस्ट में 4 हजार से ज्यादा रन, एकदिवसीय क्रिकेट में 7 हजार और टी-20 में 2 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

ऐसा है केकेआर का स्क्वॉड

श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लोकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, नारायण जगदीसन, वैभव अरोड़ा , सुयश शर्मा, डेविड वाइज, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह, लिटन दास, शाकिब अल हसन

ALSO READ:Team India को अलग मुकाम तक ले गए ये 4 दिग्गज खिलाड़ी, अब उनके बेटे होंगे अगला रोहित- विराट, क्रिकेट की दुनिया में अभी से छाये

Published on April 3, 2023 11:25 pm