Placeholder canvas

Team India को अलग मुकाम तक ले गए ये 4 दिग्गज खिलाड़ी, अब उनके बेटे होंगे अगला रोहित- विराट, क्रिकेट की दुनिया में अभी से छाये

टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर भारत को कई टूर्नामेंट में जीत दिलाई है और आज भी इन खिलाड़ियों की चर्चा होती रहती है पर आने वाले समय में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के बेटे भी इन्हीं की तरह क्रिकेट में तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आज हम आपको टीम इंडिया (Team India) के 4 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बेटे में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसी छवि नजर आती है.

संजय बांगर

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजी कोच रह चुके संजय बांगर के बेटे का नाम आर्यन बांगर है जो काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं. आर्यन बांगड़ ने इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम लीसेस्टरशायर का भी प्रतिनिधित्व किया है. साल 2020 में अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में पुदुचेरी की ओर से आर्यन बांगर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से सबको प्रभावित किया था. यही वजह है कि भविष्य में आर्यन का टीम इंडिया में खेलना अभी से ही तय दिख रहा है.

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर ओपनिंग करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने अच्छी-अच्छी गेंदबाजों को चकमा दिया है. उनके संन्यास के बाद अब ऐसा लग रहा है कि उनके बेटे आर्यवीर उन्हीं की तरह टीम इंडिया में आकर तहलका मचाने वाले हैं. दरअसल आर्यवीर अंडर 16 मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल हुए हैं जो आने वाले समय में अपने पिता की तरह ही भारत के लिए बड़े- बड़े कारनामे कर सकते हैं.

सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया (Team India) के मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए खेलते हुए बहुत बड़ा योगदान दिया है और पूरी दुनिया में खिलाड़ी की जय जयकार होती है. इस वक्त तेंदुलकर के नक्शे कदम पर चल रहे उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी उन्हीं की तरह कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. रणजी ट्रॉफी में इस खिलाड़ी को बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाते हुए देखा गया है और आईपीएल में भी वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा है.

राहुल द्रविड़

मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ ने भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए शानदार खेल दिखाया हैं और उन्हीं के नक्शे कदम पर उनके दोनों बेटे चल रहे हैं. दरअसल राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं और दोनों ही इस वक्त क्रिकेट में कमाल कर रहे हैं. उनका छोटा बेटा अन्वय अंडर 14 क्रिकेट में कर्नाटक की टीम की तरफ से खेलता है. वहीं उनका दूसरा बेटा समित ने 2019- 2020 में अंडर 14 स्तर पर खेलते हुए अपने बल्ले से कमाल दिखाया है.

ALSO READ:‘किस काम की है ये दुनिया भर की दौलत’, मुंबई इंडियंस की हार के बाद अंबानी पर भड़के फैंस, जमकर हुए ट्रोल