Placeholder canvas

वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा था ये खिलाड़ी, 10 साल से टीम इंडिया से चल रहा था बाहर, अब रोहित शर्मा ने IPL में दिया मौका

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया। जहां राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा।

टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बड़ा ही खराब प्रदर्शन किया लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में एक अनुभवी खिलाड़ी को मौका देकर सभी का दिल जीत लिया आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला को मिला मौका

बेंगलुरु में खेले गए मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया। जिसमें कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों ने इस मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया। इनमें भारत के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला का भी नाम शामिल रहा। उन्होंने भी रविवार को मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया।

पीयूष चावल पिछले 10 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन जब रोहित शर्मा ने उन्हें इस मैच में मौका दिया तो सभी यह देकर बड़े खुश हो गए। इस मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से 4 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए। उन्हें पूरे मैच में विकेट तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने बड़ी ही किफायती गेंदबाजी की। जिसके कारण उन्हें आगे भी इस टूर्नामेंट में मौका मिल सकता है।

आईपीएल में रहा शानदार करियर

पीयूष चावला ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से डेब्यू किया था। उनकी टीम साल 2008 में सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। वें अपनी इस फ्रेंचाइजी के साथ साल 2013 तक जुड़े हुए थे। इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स का दामन थामा था। जहां उन्होंने साल 2014 में फाइनल में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वें साल 2019 तक जुड़े रहे। उसके बाद 2020 में सीएसके से जुड़े रहे। वें साल 2021 में भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। जिसके बाद एक बार फिर वें इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

वही अगर हम पीयूष चावला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। पीयूष चावल ने टीम इंडिया के लिए कुल 3 टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 7 विकेट, वनडे में 32 विकटे और टी20 में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। वें साल 2011 में विश्व चैम्पियन भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।

ALSO READ:IPL 2023: हो गयी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी पूरे सीजन में बनाएगा सबसे ज्यादा रन जीतेगा ऑरेंज कैप, खुद वीरेंद्र सहवाग ने बताया नाम