शेन वॉटसन ने चुने दुनिया के 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, बाबर आजम को रखा नंबर 2 पर जानिए किस स्थान पर हैं विराट कोहली
शेन वॉटसन ने चुने दुनिया के 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, बाबर आजम को रखा नंबर 2 पर जानिए किस स्थान पर हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) इस समय अपनी फॉर्म के सबसे बुरे दौर से गुजर रहें हैं। तमाम हो रही कोशिशों के बाद भी विराट कोहली के बल्ले से कोई रन नहीं बन रहें हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी 2019 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय अच्छी पारी खेली थी।

विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 से ज्यादा दिन हो चुके हैं जब खिलाड़ी शतक लगाने में नाकाम रहें हैं। लेकिन इसके बाद है में शेन वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट में टॉप 5 बल्लेबाजों में विराट कोहली ( Virat Kohli) को टॉप पर जगह दी है। जानिए कौन है बाली खिलाड़ी….

1000 दिन से ज्यादा समय से कोई शतक नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व एम धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ( Virat Kohli) ने पिछले 1000 से ज्यादा समय से कोई शतक नहीं बनाया है। विराट कोहली के टेस्ट कैरियर में उन्होंने 27 शतक और लगभग 50 की औसत से अब तक कुल 8,074 रन बनाए हैं।

विराट कोहली को लेकर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी शेन वाटसन का कहना है कि भले ही क्यों ना विराट कोहली इस समय काफी बुरे वक्त से गुहार रहें हैं। लेकिन इस समय के टॉप 5 टेस्ट खिलाड़ियों के विषय में बात करेंगे तब विराट कोहली टॉप पर होंगे।

Also Read : IND vs ZIM: “उसे एशिया कप से बाहर कर देना चाहिए” केएल राहुल को एशिया कप से बाहर करने की उठी मांग, जिम्बाब्वे में कर बैठे ये बड़ी गलती

विराट कोहली को हमेशा ही नंबर एक मानता हूं : शेन वॉटसन

शेन वाटसन ने हाल ही में विराट कोहली के विषय में द आइसीसी रिव्यू शो में बात करते हुए कहा कि

“हमेशा विराट कोहली को नंबर एक मानता हूं क्योंकि वो क्रिकेट के हर प्रारूप में अपने रेंज को मेंटेन करते हैं। वो हमेशा भारत के लिए हाई इंटेनसिटी के साथ मैदान पर खेलने उतरते हैं और इसे मेंटेन रखते हैं। इसलिए टेस्ट क्रिकेट में, हां विराट कोहली नंबर एक हैं।स्टीव स्मिथ को उनकी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहना चाहिए था, लेकिन बाबर आजम जिस तरह से उभर रहे हैं उसके बाद उनकी बल्लेबाजी ने उन्हें अपनी राय बदलने के लिए मजबूर कर दिया है”।

बाकी खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ को भी बताया शानदार खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वाटसन ने आगे अपनी बातचीत में कहा स्टीव स्मिथ का गेंदबाजों पर पहले की तरह से दवाब नहीं बना पाते हैं। जैसा कि स्टीव स्मिथ पहले किया करते थे और तब उनका प्रदर्शन बेहतरीन हुआ करता था। शेन वॉटसन ने कहा

“इसी कारण से मेरी लिस्ट में स्टीव स्मिथ जरा सा नीचे आ गए हैं। वहीं पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम इन दिनों शानदार खेल रहे हैं और ये देखा जा सकता है कि टेस्ट क्रिकेट को उन्होंने किस तरह से एडप्ट किया है। इसलिए बाबर आजम इस वक्त नंबर दो पर रखा जा सकता है।”

आगे शेन वॉटसन ने केन विलियमसन की कोहनी की इंजरी के विषय में बात करते हुए कहा कि वो सिर्फ बल्लेबाजी करना और गेंदबाजों पर दवाब बनाना जानते हैं। इसी के साथ इंग्लिश खिलाड़ी जो रूट हैं जिनके पास कुछ समय है।

Also Read : IND vs ZIM: विराट कोहली और रोहित शर्मा से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच