IND vs WI: खत्म हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन, मिल गया विराट का क्लास और रोहित की टाइमिंग वाला खिलाड़ी
IND vs WI: खत्म हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन, मिल गया विराट का क्लास और रोहित की टाइमिंग वाला खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मैच में इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली. इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके इंडिया ने 7 विकेट खोकर 50 ओवरों में 308 रन बनाए. इस पारी में सबसे बड़ा योगदान कप्तान शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) का रहा.

उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 99 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 97 रनों की शानदार कप्तानी पारी खेली. वहीं, इस मैच में शामिल एक खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सभी का दिल जीता. उस बल्लेबाज़ को देखकर लोगों रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और विराट कोहली(VIRAT KOHLI) एक साथ याद आ गए.

इस खिलाड़ी में लोगों को दिखे रोहित- विराट

Shubhman gill

शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) के साथ पहले मैच में ओपनिंग आने वाले शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) ने अपनी शानदार पारी से सभी का दिल जीता. उन्होंने 53 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120.75 का रहा, जो वनडे के लिहाज से एक अच्छा स्ट्राइक रेट है. शुभमन गिल की पारी में लोगों को रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों की झलक दिखाई दी.

उनकी बल्लेबाज़ी क्लास और टाइमिंग का अच्छा मिक्चर देखने को मिला. गिल ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कई शानदार कवरड्राइव खेलकर उनकी याद दिला दी और वहीं, कुछ उनके कुछ शॉट्स में शानदार टाइमिंग देखने को मिला, जिसनें रोहित शर्मा की कमी को भी नहीं खलने दिया.

ALSO READ:ऋषभ पंत या केएल राहुल नहीं यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का भविष्य का कप्तान, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

लंबे वक़्त बाद मिला वनडे में मौका

Shubhman gill and Dhawan

इस मैच में कप्तान धवन के पास शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) के अलावा ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) जैसे शानदार ओपनर मौजूद थे, लेकिन उन पर भरोसा कर उन्हें टीम में जगह दी गई और गिल ने इस भरोसे को कायम रखते हुए एक अच्छी पारी खेली.

बता दें कि गिल साल 31 जनवरी साल 2019 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था, जिसके बाद साल 2 दिसंबर 2020 में उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. अब एक बार फिर सीनियर खिलाड़ियों का टीम में मौजूद न होना गिल के लिए फायदेमंद साबित हुआ. उन्हें टीम में मौका मिला, जिसको उन्होंने बखूभी भुनाया.

ALSO READ:Ind vs WI: जीत के बाद भी कप्तान शिखर धवन का छलका दर्द, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए कहा .. आज बहुत निराश हूं ..