टीम इंडिया कल यानी 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ (IND vs WI) खेलेगी. इस सीरीज़ में टीम की कप्तानी शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के हाथों में दी गई है.

बीते कुछ दिनों से टीम इंडिया में कई कप्तान बदल चुके हैं. बीसीसीआई(BCCI) ने इस बार शिखर धवन को कप्तानी मौका दिया है. वहीं, न्यूज़ीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने इस भारतीय खिलाड़ी को टीम का आने वाला कप्तान बताया है.

 इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का कप्तान

shreyas iyer

न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टारियस ने कहा कि भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) को कप्तान बनाना चाहिए. स्टारियस ने अय्यर को लेकर बात करते हुए कहा,

“मैं वास्तव में श्रेयस अय्यर में नेतृत्व के गुण को बहुत पसंद करता हूं. मुझे लगता है कि उनमें भारत का एक कप्तान बनने की वास्तविक संभावना है. इस कारण से, उन्हें अधिक से अधिक मौके दिए जाने चाहिए.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अय्यर ने कहा,

“मैं वास्तव में उनके अंदर सभी गुणों को पसंद करता हूं. मुझे लगता है कि आपको उन्हें अवसर देते रहना चाहिए और अगर उन्हें सफलता नहीं मिलती है तो आपको किसी और को खोजने की जरूरत है, जो अच्छा काम कर सकता है, लेकिन वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है.”

ALSO READ:विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार

इंडिया बेंच स्ट्रेंथ पर किए विचार व्यक्त

IND vs ENG 2nd T2: दूसरे टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भी दीपक हुड्डा समेत ये 4 खिलाड़ी हुए बाहर, इन्हें मिला मौका

इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को उन्होंने कहा, “आराम करने वाले खिलाड़ियों को विभिन्न संयोजनों पर काम करने का भी मौका मिलता है ताकि चोटों से निपटने के लिए अच्छी तरह तैयार हो सकें. मुझे लगता है कि ज्यादातर खिलाड़ियों की तुलना में आपको अपने बेंच स्ट्रेंथ को देखना होगा, जिससे सही प्लेइंग इलेवन को मौका दिया जाए.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने दीपक हुड्डा को लेकर बात की उन्होंने कहा, “दीपक हुड्डा के बारे में बहुत सारी बातें हैं, उन्हें एक मौका दिया गया है और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका है. क्या वह अब अन्य प्रारूपों में भारत के लिए खेल सकते हैं.”

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात