Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के घातक ऑलराउंडर Hardik Pandya पूरी दुनिया में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और विकेट टेकिंग गेंदबाजी के लिए फेमस हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से वो टीम इंडिया के लिए एक कमजोरी बन गए हैं। हार्दिक अपनी खराब फिटनेस के चलते गेंदबाजी तो कर ही नहीं पा रहे हैं, जबकि उनकी बल्लेबाजी में भी कुछ खास लय नहीं रही है। यह देखते हुए ऐसा हो सकता है कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका टूर से भी उन्हें ड्रॉप कर दिया जाए।

भारत को मिल गया Hardik Pandya का विकल्प

Venktesh Iyer team india
Venktesh Iyer team india

ऐसे में एक घातक ऑलराउंडर ऐसा है जो Hardik Pandya की जगह ले सकता है। भारत को आईपीएल से वेंकटेश अय्यर के रूप में एक और बेहतरीन ऑलराउंडर मिल गया है। केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने दूसरे हाफ में सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। अय्यर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा गजब की बॉलिंग में भी माहिर हैं। वो ताबड़तोड़ शॉट्स खेलने के अलावा विकेट टेकर भी हैं। 

आने वाले समय में वो भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम कमा सकते हैं। इसके पीछे एक बड़ा कारण ये भी है कि भारत को Hardik Pandya का कोई विकल्प अबतक नहीं मिल पाया है और अय्यर वो काम कर सकते हैं। वेंकटेश को कीवी टीम के खिलाफ मौका मिला और अब ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकते हैं। 

आईपीएल में दिखाया शानदार खेल

Venktesh Iyer kkr

आईपीएल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 4 अर्धशतक भी थोक थे। दाएं हाथ का यह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर बतौर गेंदबाज भी टी20 में शानदार है। वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं। वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपने कैरियर के शुरुआत में ही दिखा दिया है कि वे हार्दिक पंड्या के अच्छे विकल्प हो सकते हैं। 

ALSO READ:इस भारतीय गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी से मचा रखी है सनसनी, लेकिन टीम में नहीं मिल रही है जगह

वेंकटेश अय्यर को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया था जहां इस खिलाड़ी ने कि वो आने वाले समय में क्या कर सकते हैं। 3 टी20 मैचों में वेंकटेश को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने करीब 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। ऐसा कहा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर वेंकटेश को डेब्यू का का मौका मिल सकता है। 

केकेआर को पहुंचाया था फाइनल तक

Venktesh Iyer kkr  vs  pbks

इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली केकेआर ने यूएई चरण में शानदार खेल दिखाया और फाइनल तक पहुंची, हालांकि वहां केकेआर चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई। कोलकाता को फाइनल तक पहुंचने में इस बेहतरीन 27 साल के ओपनर वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा, जिन्होंने दुनिया को बताया कि वे कितने खास हैं और आने वाले समय में भारत के लिए एक बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाया विराट कोहली का सिरदर्द, टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो कप्तान की होगी बदनामी

Published on December 8, 2021 6:48 am