Placeholder canvas

SA vs IND: Aakash Chopra ने चुनी साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग 11, इन्हें मिली कप्तानी

साउथ अफ्रीका दौरे (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द होना है। टीम को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। यह दौरा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। 

पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया है। 

रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे पारी की शुरुआत

केएल राहुल और रोहित शर्मा

Aakash Chopra ने शुभमन गिल को टीम में शामिल नहीं किया। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 

“मैंने बिना किसी शक के रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनर के तौर पर चुना है। ये दोनों एकदम सीधा फैसला है जिन्होंने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन किया है।”

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाया विराट कोहली का सिरदर्द, टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो कप्तान की होगी बदनामी

आकाश ने पुजारा को भी अपनी टीम में शामिल किया है। Aakash Chopra ने इस बारे में आगे कहा, 

“मैंने पुजारा को अपनी टीम में रखा है और मैं उन्हें नंबर 3 पर उतारुंगा। उनपर काफी दबाव होगा, ये टूर उनके लिए काफी अहम होगा। नंबर 4 पर कप्तान विराट कोहली होंगे और इस बात में कोई शक नहीं, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाया है और उम्मीद है कि यहां सेंचुरी का इंतजार खत्म होगा।”

नहीं दी रहाणे को टीम में जगह

सबसे बड़ा फैसला था अजिंक्या रहाणे को टीम में शामिल ना करना जिसको लेकर Aakash Chopra ने कहा, 

“नंबर-5 पर में श्रेयस अय्यर को रखूंगा। उन्होंने जो डेब्यू में किया है उसके बाद उन्हें कौन बाहर रख पाएगा। इसका मतलब हुआ कि अजिंक्य रहाणे मेरी प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे।”

ALSO READ:Virat Kohli भी अब नहीं बचा पायेंगे Hardik Pandya का करियर, चयनकर्ताओं को मिला बेहतर आलराउंडर!

विकेटकीपर के तौर पर उसने ऋषभ पंत को चुना है। Aakash Chopra ने कहा, 

“ऋषभ पंत नंबर-6 पर होंगे, यानी 5 बल्लेबाज और एक कीपर। मैं कप्तान के विचारों को बदलना नहीं चाहूंगा, उन्होंने कहा कि 5 बॉलर्स को शामिल करेंगे तो मैंने टीम भी उसी तरह तैयार की है।”