Placeholder canvas

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाया विराट कोहली का सिरदर्द, टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो कप्तान की होगी बदनामी

भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे (IND vs SA) पर जाएगी, जहां उन्हें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हाल ही में भारतीय टीम ने शानदार अंदाज़ में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज जीती जिसमे विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों ने गज़ब का खेल दिखाया और सबका दिल जीता। 

कीवी के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं थे, उनकी गैरमौजूदगी में बाकी खिलाड़ियों ने मौके का पूरा फायदा उठाया और ज़बरदस्त प्रदर्शन किया। इसके बाद अब कप्तान Virat Kohli और कोच राहुल द्रविड़ के लिए सिर दर्द बढ़ने वाला है क्यूंकि 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारत के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना काफी मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में Virat Kohli, राहुल द्रविड़ और सेलेक्टर्स के लिए ये तय करना मुश्किल हो जाएगा कि किसे टीम में रखें और किसे बाहर करें। आज हम बात करेंगे ऐसे ही तीन खिलाड़ियों की। 

श्रेयस अय्यर

shreyasiyerkanpur 647x363 1

कानपुर टेस्ट में डेब्यू करते हुए श्रेयस अय्यर ने मैच की पहली पारी में ही शतक जड़ दिया। इसी के साथ वे डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बने। इसके बाद दूसरी पारी में उनकी बारी आई तो उन्होंने शानदार अंदाज में फिफ्टी जड़ दी। इसी के साथ वे डेब्यू टेस्ट की दो पारियों में शतक और फिफ्टी लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए।

पहली पारी में उन्होंने उन्होंने 171 बॉल पर 105 रन बनाए। दूसरी पारी में अय्यर ने 125 बॉल खेलकर 65 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। ऐसी गज़ब परफॉर्मेंस के बाद श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में रखने की उम्मीद बढ़ चुकी है। 

मयंक अग्रवाल

Mayank Agarwal Century Mumbai

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने लाजवाब बैटिंग का प्रदर्शन किया। मुंबई टेस्ट में मयंक ने 311 गेंदों में शानदार 150 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में भी उन्होंने 62 रनों का अहम योगदान दिया और ‘मैन ऑफ द मैच’ भी अपने नाम किया।

ALSO READ:साउथ अफ्रीका के खिलाफ VVS Laxman ने बताया टीम इंडिया का प्लेइंग XI, मयंक और रहाणे को किया बाहर

ऐसे में केएल राहुल और रोहित शर्मा, जो इंग्लैंड के खिलाफ काफी शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उनमें से किसी को हटाकर मयंक को खिलाना काफी बड़ा फैसला होगा। या फिर मयंक को मध्य क्रम में बल्लेबाज़ी करने को मिलेगी, यदि ऐसा हुआ तो पुजारा या रहाणे में से किसी एक को ड्रॉप किया का सकता है। 

जयंत यादव

एक खिलाड़ी ने और अपनी दावेदारी पेश की है वो हैं जयंत यादव। जयंत यादव ने फरवरी 2017 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था और इंटरनेशनल लेवल पर वापसी के लिए काफी संघर्ष किया। यह उनका पांचवा टेस्ट मैच था।

ALSO READ: इस भारतीय गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी से मचा रखी है सनसनी, लेकिन टीम में नहीं मिल रही है जगह

मुंबई टेस्ट के चौथे दिन जयंत यादव ने ज़बरदस्त गेंदबाज़ी की, उन्होंने मैच की चौथी पारी में 4 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया को बड़े अंतर से जीत दिलाने में मदद की। जयंत यादव चोटिल रविन्द्र जडेजा की जगह खेले थे और यदि जडेजा की वापसी होती है, तो टीम प्रबंधन एक बार जयंत यादव को ज़रूर ध्यान में रख कर टीम की प्लेइंग इलेवन चुनेगा। 

भारतीय कप्तान Virat Kohli के लिए ये काफी सिरदर्द होने वाला है कि सीनियर्स की वापसी पर इन खिलाड़ियों को कैसे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर करें, अगर भारतीय कप्तान इन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं देते हैं, तो उनके