इसाई से मुस्लिम बना ये खिलाड़ी, भारतीय टीम के लिए बना सबसे बड़ी मुसीबत, 5 साल और 51 मैचों बाद मिला टीम में मौका
इसाई से मुस्लिम बना ये खिलाड़ी, भारतीय टीम के लिए बना सबसे बड़ी मुसीबत, 5 साल और 51 मैचों बाद मिला टीम में मौका

भारत और अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज(IND vs SA) में भारतीय टीम के हाल कुछ खस्ता दिखाई दे रहे हैं. 5 मैचों की इस  सीरीज (IND vs SA) में अफ्रीका ने 2-1 बढ़त बना रखी है. इंडिया को सीरीज(IND vs SA) अपने नाम करने के लिए दोनो मैच जीतना ज़रूरी है. विशाखापट्टनम में खेला गया तीसरा मैच इंडिया ने 48 रनों से जीत लिया था.

इस मैच में इंडिया की तरफ से काफी अच्छी गेंदबाज़ी देखने को मिली थी. अफ्रीकी टीम में खेल रहे एक खिलाड़ी ने हाल ही में अपना मज़हब बदला है. हम आपको उसी अफ्रीकी गेंदबाज़ के बारे में बताने जा रहे हैं.

इस अफ्रीकी खिलाड़ी ने बदला अपना धर्म

ven parnell

साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) की तरफ से खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ वेन पर्नेल (ven parnell) की करीब पांच साल बाद टीम में वापसी हुई है. इस सीरीज में पर्नेल (ven parnell) ने बेहतरीन गेंदबाज़ी का मुज़ाहरा पेश किया है. सीरीज में अब तक पर्नेल (ven parnell) ने 7 की इकॉनमी से रन खर्चे हैं. सीरीज के पहले मैच में पर्नेल ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था.

बता दें, वेन पर्नेल (ven parnell) इसाई थे, लेकिन साल 2011 में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया था. बताया जाता है कि पर्नेल ने ये कदम अपने 22वें जन्मदिन पर उठाया था. ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने ये काम टीम के पूर्व खिलाड़ी हाशिम अमला को देखकर किया था.

ALSO READ: IRE vs IND: भारतीय टीम में अचानक हुई इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री, दहशत में होंगे आयरलैंड के गेंदबाज!

ऐसा रहा है वेन पर्नेल का करियर

ven parnell south africa cricket team

वेन पर्नेल (ven parnell) अब तक अफ्रीका के लिए अब तक 6 टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट लिए हैं. वहीं, उन्होंने 65 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 95 विकेट झटके हैं. इसके अलावा अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए वेन पर्नेल ने 40 टी20 मैचों में 41 विकेट हासिल किए हैं. वेन पर्नेल साल 2017 से टीम से बाहर चल रहे थे. इंडिया सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया था. इस सीरीज में उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया है.

ALSO READ: IND vs SA: चौथे टी20 में आवेश खान की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, साउथ अफ्रीकन कप्तान भी खाते हैं इस भारतीय प्लेयर से खौफ