ब्रेट ली जैसा खतरनाक था ये भारतीय गेंदबाज, 11 साल पहले किया था डेब्यू, अब 7 सालों से नहीं मिला खेलने का मौका
ब्रेट ली जैसा खतरनाक था ये भारतीय गेंदबाज, 11 साल पहले किया था डेब्यू, अब 7 सालों से नहीं मिला खेलने का मौका

इस वक्त भारतीय टीम (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत हर बार टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं. वहीं आज भी कुछ खिलाड़ियों को अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. आज हम भारतीय टीम (Team India) के उस खिलाड़ी की चर्चा करने वाले हैं, जिसे लगभग कई सालों से नजरअंदाज किया जा रहा है फिर भी यह खिलाड़ी एक मौके के इंतजार में बैठा है, लेकिन इस वक्त भारतीय टीम में जिस तरह खिलाड़ियों का कब्जा हो चुका है. वैसे में यह कहना मुश्किल है कि अब इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स मौका दे सकते हैं.

11 साल पहले किया था डेब्यू

हम भारतीय टीम (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वरुण आरोन हैं. जिन्होंने साल 2011 में भारतीय टीम (Team India) के लिए डेब्यू किया था.

उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी भारत के कप्तान थे और इस खिलाड़ी की गेंदबाजी काफी चर्चा में थी, क्योंकि उस वक्त ये खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने में माहिर थे, लेकिन अब इस खिलाड़ी का नामोनिशान ही मिट चुका है.

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अक्सर इस खिलाड़ी को खेलने से ज्यादा चोटिल होता देखा गया, जिस वजह से वह वापसी नहीं कर पाए.

गुमनाम हो चुके हैं ये खिलाड़ी

भारतीय टीम (Team India) के लिए खेलते हुए वरुण ने अपने करियर में 9 टेस्ट मैच में 18 विकेट वहीं 9 वनडे मैच में 11 विकेट हासिल किए. इस खिलाड़ी का करियर ग्राफ तब गिरने लगा जब ये लगातार चोटिल होने लगे जिसके बाद टीम ने नया विकल्प ढूंढ लिया और इस खिलाड़ी का वापसी कर पाना मुश्किल हो गया.

साल 2015 में वरुण आरोन ने भारतीय टीम (Team India) के लिए आखिरी मैच खेला था. उसके बाद वह पूरी तरह से गुमनाम हो चुके हैं और अब भारतीय टीम की पसंद हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ी बन चुके हैं जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

ALSO READ: IND vs SA: “इन्हें टैलेंटेड खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने के अलावा और कुछ नहीं आता” ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने के बाद BCCI पर फूटा फैंस का गुस्सा

आईपीएल में भी कर चुके हैं कमाल

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी वरुण आरोन आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स का हिस्सा थे, जिन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 2 मुकाबले में 2 विकेट लिए. आपको बता दें कि आईपीएल में वरुण एरॉन ने कुल 52 मैच खेले हैं और 44 विकेट हासिल किए हैं.

जिस तरह इस खिलाड़ी की लगातार अनदेखी हो रही है, वैसे में यह साफ नजर आ रहा है कि आईपीएल को छोड़कर अब इस खिलाड़ी के पास कोई और विकल्प नहीं है. टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कंपटीशन का दौर चल रहा है और सभी खिलाड़ी अपनी- अपनी जगह पक्की करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.

ALSO READ: जानिए क्या है उस बच्ची का नाम और डेविड मिलर से रिश्ता जिसके निधन के बाद बिलकुल ही टूट गये हैं DAVID MILLER

Published on October 9, 2022 5:35 pm