टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न चुने जाने पर छलका शार्दुल ठाकुर का दर्द, कहा "हर खिलाड़ी का सपना होता है....."
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न चुने जाने पर छलका शार्दुल ठाकुर का दर्द, कहा "हर खिलाड़ी का सपना होता है....."

इस साल का होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) कई मायने में अहम माना जा रहा है, जो खिलाड़ियों के करियर को नई ऊंचाई पर ले जाता है. वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें पूरी उम्मीद थी कि उनका चयन इस बार के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में होगा पर जब ऐसा नहीं हुआ तो खिलाड़ी इस बात से काफी मायूस है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका भी कुछ ऐसा ही हाल है. उन्होंने कई मौके पर भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद भी टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें बिल्कुल भी भाव नहीं दिया गया, जिसके बाद इस खिलाड़ी ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं टीम इंडिया के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए विकेट लिए हैं. जब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ तो इसके बाद इस खिलाड़ी ने बहुत बड़ा बयान दिया है और कहा है कि जाहिरतौर पर है यह बड़ी निराशा है.

वर्ल्ड कप में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना हर खिलाड़ी का सपना होता है. उन्होंने कहा

“अगर मेरा चयन नहीं हुआ तो भी कोई बात नहीं. मुझमें अभी काफी क्रिकेट बचा है और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी है मुझे जिस मैच में भी मौका मिला मेरा ध्यान इसमें अच्छा करने और टीम की जीत में योगदान देने पर होगा.”

इस बार वर्ल्ड कप से गायब रहेंगे ये 3 बड़े खिलाड़ी

इस बार टीम इंडिया में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए जो 15 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान किया है, उसे देखकर हर कोई चौक गया है, क्योंकि कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को इसमें कई बदलाव करने चाहिए. वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अपनी रणनीति बदलने को तैयार नहीं हैं.

इस वक्त रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर ये 3 बड़े खिलाड़ी चोटिल हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अन्य खिलाड़ियों को इसका फायदा हो सकता है. जब शार्दुल ठाकुर से पूछा गया कि दीपक चाहर के बाहर होने पर अगर उन्हें मौका मिले तो उन्होंने बताया कि

“अगर किसी को चोट लगती है तो कोई भी खिलाड़ी उसकी जगह आ सकता है. बस अपनी जिम्मेदारी इतनी होती है कि जब भी आपको मौका मिले आप अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएं.”

ALSO READ: जानिए क्या है उस बच्ची का नाम और डेविड मिलर से रिश्ता जिसके निधन के बाद बिलकुल ही टूट गये हैं DAVID MILLER

बल्लेबाजी में भी कर चुके हैं कमाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई हो, लेकिन इस बीच शार्दुल ठाकुर ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान खींचा जिन्होंने मुश्किल परिस्थिति में संजू सैमसन के साथ मिलकर 66 गेंद में 93 रन की साझेदारी की.

हालांकि भारत इस मुकाबले को जीत नहीं पाया लेकिन उस वक्त यह मुकाबला कांटे की टक्कर का हो चुका था, जहां शार्दुल ठाकुर ने 33 रन बनाए. हालांकि भारत को पहले मुकाबले में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा, जहां दूसरे और तीसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर खासतौर से नज़र होगी.

ALSO READ: ब्रेट ली जैसा खतरनाक था ये भारतीय गेंदबाज, 11 साल पहले किया था डेब्यू, अब 7 सालों से नहीं मिला खेलने का मौका

Published on October 9, 2022 5:46 pm