UNMUKAT CHAND WILL PLAY AGAINST INDIA

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (USA) की टीम ने 2024 में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई करते हुए इतिहास रच दिया. इतिहास में ये पहली बार होगा कि जब क्रिकेट फ़ैंस अमेरिका की टीम को अंतरराष्ट्रीय आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में खेलते हुए देखेंगे.

इसके पीछे की वजह है कि अमेरिका ने 2024 के टी20 विश्व कप की मेजबानी के अधिकार हासिल कर लिए थे जिसमें उसके पड़ोस में स्थित द्वीप समूह वेस्टइंडीज़ भी शामिल है. लेकिन इसमें एक बड़ी ख़बर ये है कि अमेरिका के लिए खेलने वाला एक नामी कप्तान और पूर्व भारतीय खिलाड़ी विश्व कप में अपने ही देश के खिलाफ़ खेलते हुए नज़र आ सकता है. इस आर्टिकल में हम उसी का ज़िक्र करेंगे.

कभी जिताया था भारत को अंडर-19 विश्व कप, अब उसी के खिलाफ़ खेलते आएंगे नज़र

UNMUKAT CHAND INDIA U19 WORLD CUP

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बीते दिन यानी कल ये घोषणा कर चुकी है कि अमेरिका और वेस्टइंडीज़, दोनों ही बिना किसी प्रक्रिया के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई कर चुके हैं. अमरीकी क्रिकेट टीम के लिए ये एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.

चूंकि पूर्व भारतीय अंडर-19 कप्तान उन्मुक्त चंद जो 2012 में भारत अंडर-19 विश्व कप में चैंपियन बना चुके हैं वो फ़िलहाल अपने देश में मौके न मिलने की वजह से अमेरिका के लिए खेलते हैं. इस लिहाज़ से अब 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप में वो भारत के ही खिलाफ़ खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. जिसके बाद ट्विटर पर फ़ैंस की भी कुछ इस तरह प्रक्रिया आ रही है जिसे आप नीचे देख सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022 PBKSvsMI: मुंबई के खिलाफ पंजाब किंग्स की जीत की तैयारी, इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

ALSO READ: RCB vs CSK: धोनी से हारे कोहली, महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली के लिए बुनी थी जाल, पवेलियन पहुंच समझ आया मास्टर प्लान