PUNJAB KINGS

IPL 2022 का 23वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार, 13 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो उसमें कुछ हद तक अंतर है

पंजाब की टीम ने 4 मैच खेलने के बाद 2 में जीत दर्ज की है तो वहीं 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन मुंबई के लिए अभी तक टूर्नामेंट एक बुरे सपने की तरह ही गुज़रा है. 4 मैच खेलने वाली मुंबई को चारों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीतने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मयंक अग्रवाल (कप्तान) और शिखर धवन

मयंक अग्रवाल शिखर धवन

अपने 4 मैचों में 2 जीत चुकी पंजाब किंग्स की निगाह इस मैच में तीसरी जीत पर होगी. इस लिहाज़ से पारी की शुरुआत करने के लिए टीम कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी को ही मौका देना चाहेगी. इन दोनों बल्लेबाज़ों को टी20 क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 में शानदार फ़ॉर्म में बल्लेबाज़ी करने वाले मयंक अग्रवाल इस सीज़न में ज़्यादा कमाल नहीं कर सके है तो यक़ीनन वो पारी की शुरुआत से बल्लेबाज़ी कर के अपनी फ़ॉर्म हासिल करना चाहेंगे. वहीं शिखर धवन की बात करें तो इस टूर्नामेंट के कुछ एक मैचों में उन्होंने काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है.

मध्यक्रम – लियाम लिविंगस्टन, जॉनी बैयरस्टो (विकेटकीपर) और जितेश शर्मा

पंजाब किंग्स के मध्यक्रम में उनके पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो जैसे 2 शानदार और अंतरराष्ट्रीय स्तर के बल्लेबाज़ हैं. अभी तक इस टूर्नामेंट में लिविंगस्टन ने काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है.

इसके अलावा जॉनी बैयरस्टो हाल ही में कुछ दिन पहले टीम से जुड़े हैं. उनसे भी पंजाब किंग्स को काफ़ी उम्मीदें होंगी. इन दोनों अनुभवी बल्लेबाज़ों के अलावा पंजाब मैनेजमेंट मध्यक्रम में जितेश शर्मा को भी पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी का मौका दे सकता है.

ऑलराउंडर्स – शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ

शाहरुख खान

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले युवा ऑलराउंडर और एक बेहतरीन युवा बल्लेबाज़ शाहरुख खान को पंजाब किंग्स की टीम ने पिछले साल अपने साथ जोड़ा था. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद अब आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम को भी उनसे काफ़ी उम्मीदें हैं.

इसके अलावा बैंगलोर के खिलाफ़ मैच में जीत के हीरो रहे कैरिबियाई ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ को भी टीम मैनेजमेंट नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहेगा और यक़ीनी तौर पर उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है.

ALSO READ:KKR vs PUNJAB: STATS: IPL के 8वें मैच में बने 10 बड़े रिकॉर्ड, पहली राउंड में अनसोल्ड रहे उमेश यादव ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी

गेंदबाज़ – कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह

राहुल चाहर

पंजाब के गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो उसमें कगिसो रबाडा के अलावा कोई अनुभवी गेंदबाज़ तो नज़र नहीं आता लेकिन हाँ युवा गेंदबाज़ों से भी पंजाब को काफ़ी उम्मीदें होंगी. कगिसो रबाडा के अलावा प्लेइंग इलेवन में वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह को भी बतौर तेज़ गेंदबाज़ मौका मिल सकता है.

वहीं एक स्पेशलिस्ट स्पिनर की बात करें तो कप्तान मयंक अग्रवाल अपने भरोसेमंद गेंदबाज़ राहुल चाहर को यक़ीनन प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. अभी तक चाहर ने टूर्नामेंट में काफ़ी बेहतरीन गेंदबाज़ी की है और वो पर्पल कैप की रेस में भी जगह बना सकते हैं.

कुछ ऐसी होगी पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI,

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टन, जॉनी बैयरस्टो (विकेटकीपर), जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: शिवम दुबे ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी कर ऑरेंज कैप लिस्ट में जोरदार एंट्री, लिस्ट में अकेले CSK का दबदबा