TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

आईपीएल 2022 का 21वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार, 11 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टूर्नामेंट में गुजरात की ये पहली हार है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे गुजरात की हार के बाद इस टूर्नामेंट की अंक तालिका के बदले हुए समीकरण के बारे में.

शीर्ष पर बनी हुई है राजस्थान की टीम

POINT TABLE IPL 2022
SOURCE; CRICBUZZ

टॉप 4 पर नज़र डालें तो संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 मैचों में 3 जीत और 1 हार के साथ शीर्ष पर काबिज़ है. इसके बाद दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है जिसने अपने 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है तो वहीं 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

इसके बाद तीसरे नंबर फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है जिसने अपने 4 मैचों में 3 जीते हैं तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. गौरतलब है कि मंगलवार, 12 अप्रैल को उसे चेन्नई के खिलाफ़ मैच खेलना है जिसमें जीत दर्ज कर वो शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी.

गुजरात की हार ने बदले टॉप 4 के समीकरण, अब इस नंबर पर पहुंची हार्दिक की टीम

hardik pandya gujrat titans

टॉप 4 में चौथी और आखिरी टीम है केएल राहुल की कप्तानी वाली और इसी साल जुड़ने वाली नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स. लखनऊ ने भी 4 मैच खेलने के बादे 3 जीते हैं तो वहीं एक मैच में उसे हार भी झेलनी पड़ी है. लेकिन गुजरात टाइटंस को हैदराबाद के खिलाफ़ मिली हार का एक बड़ा नुकसान हुआ है.

इस मैच में मिली हार से पहले अभी तक टूर्नामेंट में अजेय चल रही गुजरात की टीम प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 4 में जगह बनाए हुए थी. लेकिन इस हार के बाद अब वो सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं हैदराबाद की बात करें तो उसे इस जीत का खासा फ़ायदा नहीं हुआ है और वो अभी 8वे नंबर पर ही है.

ALSO READ: RCB vs CSK: धोनी से हारे कोहली, महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली के लिए बुनी थी जाल, पवेलियन पहुंच समझ आया मास्टर प्लान

चेन्नई के लिए बेहद अहम होगा बैंगलोर के खिलाफ़ होने वाला मैच

CSK vs RCB

चेन्नई के लिए अभी तक का टूर्नामेंट बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुज़रा है. अपने शुरुआत 4  मैचों में उसे एक भी मैच में जीत नहीं मिली है. जिसके बाद अब उसके लिए बैंगलोर के खिलाफ़ होने वाला ये मैच बेहद अहम हो चुका है. गौरतलब है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीज़न के शुरु होने से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी थी.

जिसके बाद सौराष्ट्र से तअल्लुक़ रखने वाले सीनियर भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. लेकिन बतौर कप्तान अभी तक जडेजा को एक भी जीत नहीं मिली है. इस लिहाज़ से उनकी कप्तानी के लिए भी ये मैच बेहद अहम रहने वाला है.

ALSO READ: “अब होगी उन्मुक्त चंद की असली परीक्षा” अमेरिका ने किया टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई, भारत के खिलाफ होगा मुकाबला