ROHIT SHARMA TEAM INDIA

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज मंगलवार को समाप्त हुई। भारतीय टीम ने 1-0 से सीरीज जीतकर अपने नाम कर ली। इस सीरीज जीत में भारत के कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे। जिन्हें सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

उमरान मालिक को नहीं मिला मौका 

यह सीरीज एक तरह से युवाओं के लिए एक बहुत बड़ा मौका था लेकिन इस सीरीज में भारत के कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी रहे। जिन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इनमें सबसे बड़ा नाम रफ्तार के सौदागर कहे जाने वाले उमरान मलिक का रहा। जिन्हें तीन मैचों की सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

उमरान अपनी तेज रफ्तार की गेंदों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पिछले साल हुए आईपीएल में लगातार 150 से 160 प्रति किलोमीटर घंटे की रफ्तार से गेंदे फेंकी थी जिसके बाद उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

ALSO READ: भुवनेश्वर कुमार नहीं इस खतरनाक बल्लेबाज को केन विलियमसन की जगह अपना कप्तान बना सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

आयरलैंड के खिलाफ किया था पदार्पण

वही आपको बता दें कि उमरान मलिक ने जुलाई में आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया था।

लेकिन पिछले दिनों हुए टी-20 विश्वकप में उन्हें नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था। इसके बाद आगामी न्यूजीलैंड T20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया था लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें सीरीज में कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

ALSO READ: विराट कोहली और केएल राहुल को टीम इंडिया से रिप्लेस करना चाहता है ये भारतीय खिलाड़ी, खुद सामने आकर कही ये बात