team INDIA

पिछले दिनों टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की एक बहुत बड़ी कमजोरी उजागर हुई थी। वह कमजोरी थी भारतीय टीम की गेंदबाजी। जहां इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारत का कोई भी गेंदबाज विकेट हासिल करने में नाकामयाब साबित हुआ था और भारतीय टीम मुकाबला 10 विकेट से हार गई थी। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारत की यह समस्या दूर होती नजर आई।

इस सीरीज में भारत के दो तेज गेंदबाज बड़े ही शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने भारत को 1-0 से सीरीज जिताने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

अंतिम ओवरों में सिराज और अर्शदीप ने खतरनाक गेंदबाजी की

नेपियर में खेले गए तीसरे T20 मैच में भारत के मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने अपने चार चार ओवर में चार चार विकेट हासिल किए थे। दोनों की गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई थी और टीम 160 रन बनाकर ढेर हो गई थी। जिसके बाद भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 9 ओवर 74 रन बनाए। जिसके बाद बारिश आ गई और मैच डकवर्थ लुईस विधि से टाई हो गया।

इस मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में बड़ी ही कसी हुई और शानदार गेंदबाजी की। एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था, लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 20 ओवर पूरे होने के पहले ही समेट दिया।

दोनों ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका

मैच में भारत को पहला विकेट अर्शदीप ने दिलाया। जब उन्होंने न्यूज़ीलैंड के ओपनर फिन एलेन को उनकी फुल लेंथ गेंद पर एलबीडब्लूय आउट किया। इसके अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में कसी गेंदबाजी की। कॉनवे ने अशदीप के खिलाफ पारी के चौथे ओवर में 19 रन बनाए। जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी।

इसके बाद सिराज ने चैपंमैन को 12 रन के स्कोर पैवेलियन लौटाया। बाद में काॅनवे और फिलिप्स ने पारी को संभाला। जिससे न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में दो विकेट पर 74 रन बना लिए थे। ‘बिग हिटर’ फिलिप्स ने चहल पर एक चौका और एक बड़ा छक्का जड़कर टीम को 13वें ओवर में 100 रन के पार कराया।

ALSO READ:विराट कोहली और केएल राहुल को टीम इंडिया से रिप्लेस करना चाहता है ये भारतीय खिलाड़ी, खुद सामने आकर कही ये बात

फिलिप्स को सिराज ने भुवनेश्वर के हाथों कैच करा कर आउट किया। फिलिप्स के आउट होने के बाद टीम ने लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और पूरी टीम 160 रन पर सिमट गई। अंतिम ओवरों में अशदीप और सिराज ने तीन तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी और 20 ओवर पूरे होने के पहले ही ढेर कर दिया।

ALSO READ: “हार्दिक पंड्या दमदार कप्तान है वो डरकर नहीं खेलता है” दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भी हुआ HARDIK की कप्तानी का फैन

Published on November 23, 2022 12:55 pm