इन 4 खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप के बीच में हुई एंट्री, ICC ने दी स्पेशल मंजूरी
इन 4 खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप के बीच में हुई एंट्री, ICC ने दी स्पेशल मंजूरी

ICC टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है और इन दिनों इस टूर्नामेंट में क्वालीफाइंग मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी बीच कुछ टीमों को बड़ा झटका लगा जब उनके खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए।

ऐसे में ICC ने इन चोटिल प्लेयर्स की जगह टीम में उनके रिप्लेसमेंट को खेलने की अनुमति दे दी है। टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने कुल चार खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी है। 

श्रीलंका के दो खिलाड़ी हुए रिप्लेस

श्रीलंका के तेज गेंदबाज कासुन रजिता को ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चोटिल दुशमंता चमीरा की जगह शामिल किया गया है। रजिता, तेज गेंदबाज चमीरा की जगह लेंगे, जिनके बाएं पैर की पिंडली की मांसपेशियों में चोट आई थी, जिसके कारण वह ICC टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 

रजिता इस समय श्रीलंका में हैं और जितना जल्दी हो सके, वह आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। वहीं, श्रीलंका के धनुष्का गुणतिलक को बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है, जिससे उनकी जगह टीम के रिजर्व खिलाड़ी एशेन बंडारा लेंगे। 

ALSO READ:“वो खुद नहीं दीखता तो उसका नाम क्या दिखेगा” अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, इन 2 खिलाड़ियों पर की नस्लीय टिप्पणी

यूएई और इंग्लैंड की टीम में एक एक बदलाव

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की टीम में एक बदलाव किया गया है। यूएई में जवार फरीद के बायें पैर में फ्रेक्चर हुआ है, जिसके बाद रिजर्व खिलाड़ी फहद नवाज उनकी जगह लेंगे। 

वहीं इंग्लैंड की टीम की बात करें तो रिजर्व खिलाड़ी टाइमल मिल्स को रीस टॉप्ली की जगह शामिल किया गया है। हाल ही में रीस पाकिस्तान के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में चोटिल हुए थे। उनका बायां टखना चोटिल हो गया, जिससे वह बाहर हो गए। वह फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही हैं। 

बता दें कि टीम में किसी भी खिलाड़ी को बदलने के लिए टूर्नामेंट की तकनीकी समिति की मंजूरी लेनी होती है, जिसके बाद ही आधिकारिक रूप से खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के लिए इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी की आवश्यकता होती है, इससे पहले की नए खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में जोड़ा जा सके। 

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने तैयार किया तगड़ा प्लान, महामुकाबले से पहले किया खुलासा