पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने तैयार किया तगड़ा प्लान, महामुकाबले से पहले किया खुलासा
पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने तैयार किया तगड़ा प्लान, महामुकाबले से पहले किया खुलासा

ICC टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। जल्द ही सुपर 12 के मुकाबले शुरू होने वाले हैं। इसमें, भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर की एमसीजी में होना है। 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में कप्तानी करने को लेकर एक अहम बयान दिया है। बतौर कप्तान रोहित शर्मा का यह पहला वर्ल्ड कप है। बीसीसीआई ने रोहित की बातचीत का वीडियो शेयर किया है। 

खुद को शांत और संयम रखने की जरूरत: रोहित शर्मा

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में रोहित शर्मा ने कहा, 

“अगर खिलाड़ी मैच के दौरान खुद को शांतचित्त और संयमित रख सकेंगे तो हमें वही नतीजे मिलेंगे जो हम चाहते हैं। विश्व कप जीते इतने दिन हो गए हैं। हमारा उद्देश्य और सोच प्रक्रिया विश्व कप जीतने की है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि वहां तक पहुंचने के लिए हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत होगी। इसलिए हमारे लिए एक समय में एक चीज करना अहम होगा और प्रत्येक टीम पर ध्यान लगाने का होगा जिससे हम भिडेंगे और यह भी कि हम सेमीफाइनल या फाइनल्स के बारे में नहीं सोचें।”

पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पिछले साल कप्तानी विराट कोहली ने की थी। इस साल कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। 

ALSO READ: “वो खुद नहीं दीखता तो उसका नाम क्या दिखेगा” अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, इन 2 खिलाड़ियों पर की नस्लीय टिप्पणी

कप्तानी को लेके उत्साहित रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेके बात करते हुए आगे कहा,

“टीम की कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है। कप्तान के तौर पर यह मेरा पहला विश्व कप है इसलिए मैं इसके बारे में काफी उत्साहित हूं। यहां आना और कुछ विशेष करना शानदार मौका है। जब भी आप विश्व कप के लिए आते हो तो यह शानदार अहसास होता है। पर्थ में हमारा ट्रेनिंग शिविर शानदार रहा। हमने हाल में घरेलू सरजमीं पर दो सीरीज जीती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में चुनौती काफी अलग होगी। परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी लेकिन हमारे यहां जल्दी आने का भी एक कारण है।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा,

“शुरूआत में यह बड़ा मैच है लेकिन हम ‘रिलैक्स’ रहेंगे और बतौर खिलाड़ी हमें क्या करने की जरूरत है, इस पर ध्यान लगाए रखेंगे। हमारे लिए यही अहम होगा।”

ALSO READ: शाहीन अफरीदी की कातिलाना यॉर्कर, अफगान बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज पहुंच गया हॉस्पिटल, देखें दर्दनाक घटना का वीडियो

Published on October 20, 2022 8:00 am