टिम साउदी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज और कप्तान टिम साउदी  ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के तरफ से खेलते हुए टीम साउथी ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया.

टिम साउदी ने अपने पारी में 49 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 73 रन ठोक दिया. इस दौरान साउथी के बल्ले से 5 चौके और 6 छक्के निकले. अपने इस पारी में टीम साउथी ने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत कई दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

टिम साउदी ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के कप्तान टीम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट में 6 शानदार छक्के जड़ दिए. 6 छक्के जड़ने के बाद टिम साउदी  ने टेस्ट क्रिकेट में छक्को के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पिछे छोड़ दिया है. दरअसल, माही ने 90 टेस्ट में 78 छक्के जड़े है.

वही टिम साउदी  ने 92 टेस्ट में 82 छक्के जड़े हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन के नाम भी 82 छक्के दर्ज है. पाकिस्तानी पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन के नाम 81-81 छक्के दर्ज है. एक गेंदबाज होते हुए भी टिम साउदी ने इन दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

किस मोड़ पर खड़ा है दूसरा टेस्ट

इस वक्त न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी  ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहले पारी में जो रूट और हैरी ब्रुक के शानदार शतकों की बदौलत 435 रन बनाए.

इसके जवाब में पहली पारी में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 209 रन पर आलआउट हो गई. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने फाॅलो ऑन दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 202 रन पर 3 विकेट था.

ALSO READ:टी20 विश्व कप हारने के बाद अब भारतीय महिला टीम में होगी सफाई, इन 3 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री

Published on February 26, 2023 1:32 pm