Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या के लिए खतरा साबित हो रहे ये 2 खिलाड़ी, टीम इंडिया से कर सकते हैं उनकी छुट्टी, नम्बर 1 तो हर मामले में है बेहतर

भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इस समय अपनी फॉर्म से पूरी तरह बाहर चल रहे है। उन्हें न्यूजीलैंड के साथ टी20 टीम से बाहर रखा गया है। अपनी चोट के चलते हार्दिक अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं है। इसलिए ये दो खिलाड़ी उनकी जगह टीम में हो सकते हैं।

हार्दिक की खराब फॉर्म

हाल में हुए विश्वकप में ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म को देखा गया। वो टीम के लिए बैटिंग, बालिंग और फील्डिंग तीनों तरह से अनुपयोगी साबित हुए है। हार्दिक पांड्या को कुछ समय पहले कपिल देव की ऑल राउंडर प्रदर्शन से तुलना की जा रही थी। लेकिन उनकी खराब फॉर्म ने इसे गलत साबित कर दिया। हार्दिक पांड्या के विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा होने पर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। जिसके चलते उन्हें न्यूजीलैंड की टीम के साथ होने वाले टी20 मैचों की सीरीज से बाहर रखा गया है।

शार्दुल का ऑल राउंडर प्रदर्शन

शार्दुल ठाकुर अपने ऑल राउंडर प्रदर्शन से हार्दिक की जगह भारतीय टीम में दावेदारी पेश कर रहे हैं। ठाकुर अभी तक भारतीय टीम की जर्सी में कुल 24 टी20 मुकाबले खेल चुके है। जिसमे उन्होंने 31 विकेट हासिल किए है। इन मैचों में उनका 23.83 का औसत और 9.19 का इकॉनमी रेट रहा है। शार्दुल ठाकुर अंतिम के ओवर्स में अच्छी बल्लेबाजी भी करते है। सीएसके के किए कई बार अंतिम ओवर को उन्होंने बड़े ओवर्स में तब्दील किया है। जिससे भारतीय सिलेक्टर्स काफी प्रभावित हुए है। ऐसे शार्दुल ठाकुर टीम में हार्दिक की जगह टीम में प्रवेश कर सकते है।

ALSO READ: टीम इंडिया में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का पत्ता काटने को तैयार है ये धाकड़ खिलाड़ी, कहीं नहीं टिकते पांड्या

दीपक चाहर भी है रेस में

दीपक चाहर सीएसके के में बॉलर में गिने जाते है। माही की टीम में वो शुरुआती ओवर और मिडिल ओवर डालते देखे गए है। भारतीय टीम में उन्होंने अभी तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले है जिसमे उन्होंने 20 विकेट हासिल किए है। जिसमे उनकी 19.30 की औसत और 7.59 की इकॉनमी रेट रहा है। दीपक बल्लेबाजी में भी कमाल कर सकते हैं। मुश्किल मत हो में वो अपनी बल्लेबाजी से टीम को सहारा दे सकते हैं। श्री लंका में हुए मुकाबले में जिसमे दीपक में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जोकि इसका साफ उदाहरण है। उनकी बैटिंग और बालिंग दोनो के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय सिलेक्टर्स उन्हें टीम में जगह दे सकते है।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस से निकलने के बाद इस आईपीएल टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे हार्दिक पंड्या