Placeholder canvas

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच के पांचो दिन कैसा रहेगा मौसम, अगर बारिश हुई तो किसे होगा नुकसान, जानिए

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज दूसरा टेस्ट मैच ढाका में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें ढाका पहुंच चुकी है। इस टेस्ट मैच की शुरुआत 22 दिसंबर गुरूवार से होगी। आईये जानते हैं इस टेस्ट मैच में मौसम कैसा रहने वाला है।

बारिश की वजह से मैच हुआ ड्रा तो भारत को होगा नुकसान

दूसरा टेस्ट मैच ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाकर मौसम की जानकारी दे दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, दूसरे टेस्ट मैच में बारिश की किसी भी दिन कोई भी संभावना नहीं है। मैच के पांचों दिन मौसम के साफ रहने का अनुमान है। वहीं पांचो दिन अधिकतम तापमान 25-26° रहने का अनुमान है।

ALSO READ: IND vs BAN: पहले मैच में केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद ये 2 खिलाड़ी करेंगे दूसरे टेस्ट में भारतीय पारी की शुरुआत

गौरतलब है कि अगर भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है, तो टीम इंडिया को हर हाल में अपने सभी मैच जीतने हैं, ऐसे में बारिश या किसी भी वजह से टीम इंडिया का कोई भी मैच ड्रा होता है, तो टीम इंडिया को फाइनल से बाहर होना पड़ेगा।

अब तक इस मैदान पर भारत नहीं हारा कोई मैच

भारतीय टीम साल 2000 से बांग्लादेश की टीम का दौरा कर रहा है। अब तक भारत ने बांग्लादेश के विरूध्द 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की जबकि दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

22 सालों से अब तक बांग्लादेश को टेस्ट में भारत के खिलाफ पहली टेस्ट जीत का इंतज़ार है। देखने वाली बात होगी क्या बांग्लादेश की टीम 22 साल का इंतज़ार ढाका में समाप्त कर पाएगी।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग ने भारत सरकार पर कसा तंज, कहा अगर लियोनल मेसी ने भारत के लिए जीता होता फीफा विश्व कप तो क्या होता