भारतीय टीम

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। इन दोनों श्रृंखलाओं के लिए कई नए और पुराने खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन इस सीरीज के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। जो टीम में जगह पाने का पूरा हकदार था।

एशिया कप के बाद नहीं मिला मौका

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो खिलाड़ी है, आवेश खान। आवेश खान एक समय भारतीय टीम के नियमित गेंदबाज थे। लेकिन पिछले कुछ समय से वह लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें आगामी टी20 और वन-डे सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया है।

आवेश खान ने पिछले साल भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद कुछ ही समय में अपनी दमदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उन्होंने एशिया कप में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। लेकिन एशिया कप में वह काफी महंगे साबित हुए। जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और दोबारा अब तक उन्हें टीम में नहीं चुना गया है।

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में महीनों बाद होगी इस भारतीय खिलाड़ी की वापसी, अकेले मैच जीताने का रखता है दमखम

खराब इकोनॉमी बनी वजह

आवेश खान ने अपने डेब्यू से अब तक उन्होंने भारत के लिए 15 टी20 मैचों में 13 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकोनॉमी 9.10 और औसत 32.5 रहा। वही उन्होंने अब तक 5 एकदिवसीय मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 6.02 की इकोनॉमी से रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

आवेश के खराब इकोनॉमी और औसत के कारण ही भारतीय टीम से बाहर किया गया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से वें विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में 5 विकेट हाॅल लिया था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जा रहा।

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी बना कप्तान, तो इन्हें बनाया गया नया उपकप्तान

Published on December 28, 2022 8:36 am