Placeholder canvas

रणजी ट्रॉफी के एक ही पारी में 8 विकेट लेने वाले दीपक धपोला की टीम इंडिया में जगह हुई पक्की, BCCI और जय शाह ने कही ये बात

दीपक धपोला: भारत घरेलू क्रिकेट में इस वक्त रणजी ट्राॅफी चल रहा है. सभी खिलाड़ी यहाँ अपना बेस्ट प्रदर्शन दे रहे हैं ताकि उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द ही मौका मिल सके. इस श्रेणी में देहरादून के एक गेंदबाज ने एक ही पारी में आठ विकेट लेकर इतिहास रच दिया है. गेंदबाज के इस प्रदर्शन पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी प्रसन्न हैं.

दीपक धपोला का शानदार प्रदर्शन

देहरादून में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बीच रणजी ट्राॅफी का मैच हो रहा है. इस मैच में उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला ने धपोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट चटका कर इतिहास रच दिया है.

दीपक धपोला के विकेट कुछ इस प्रकार से है. दीपक ने सलामी बल्लेबाज राघव धवन को 0, प्रशांत चोपड़ा को 1, अंकित कलसी को 26, अमित कुमार को 6, आकाश वशिष्ठ को 4, मयंक डागर को 0, पंकज जसवाल को 5 और वैभव अरोड़ा को 0 पर आउट कर अपने आठ विकेट लिए. अपनी गेंदबाजी में दीपक ने चार खिलाड़ियों को बोल्ड और चार खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

जय शाह हुए मुरीद

दीपक धपोला के इस प्रदर्शन से जय शाह बहुत ही प्रसन्न हैं. उन्होंने दीपक के प्रदर्शन को सराहते हुए एक ट्वीट लिखा. इस ट्वीट में वह लिखते हैं कि,

‘रणजी ट्रॉफी ने समय-समय पर देसी प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद की है. इस बार यह क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड के दीपक धपोला हैं. हिमाचल प्रदेश के खिलाफ उनका 8/35 प्रदर्शन टूर्नामेंट के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. बहुत लंबा सफर है.’

कौन है दीपक धपोला

दीपक धपोला उत्तराखंड के एक बेहतरीन गेंदबाज है. दीपक ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. दीपक ने फर्स्ट क्लास की 14 मैचों के 24 ईनिंग में 17.80 के औसत से 61 विकेट चटकाए हैं.

वहीं लिस्ट ए के 13 मैचों में दीपक के नाम 17 विकेट दर्ज हैं. दीपक अगर इस प्रदर्शन को जारी रखते तो वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू कर सकते है.