Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी बना कप्तान, तो इन्हें बनाया गया नया उपकप्तान

भारतीय टीम ने अभी हाल ही में बांग्लादेश में 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम किया है. इसके बाद भारतीय टीम को अब श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की ही वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला वनडे मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में तो दूसरा मैच 12 जनवरी को कोलकाता में होना है वहीं इस सीरीज का अंतिम और तीसरा वनडे मैच 15 जनवरी को केरल के तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा.

कुछ बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी

अर्शदीप सिंह की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है. उनका साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी हैं, तो बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की भी वनडे टीम में वापसी हुई है.

इन खिलाड़ियों को मिला श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका

बीसीसीआई ने इस वनडे सीरीज के लिए ऋषभ पंत को वनडे टीम से आराम देने का फैसला किया है. वहीं रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी नही हो सकी है. ये दोनों खिलाड़ी टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं. वहीं मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है.

चयनकर्ताओं के केएल राहुल से उपकप्तान का पद छिनते हुए हार्दिक पंड्या को नया उपकप्तान बनाया गया है.

ALSO READ: “मुझे नहीं समझ आ रहा मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ……”आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड जाने के बाद दुखी हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

ये है श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: 2023 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल आया सामने, जानिए, कब, कहां और किस देश से होगा टीम इंडिया का मुकाबला