Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत को मिले नये कप्तान और उपकप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम अभी हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर थी. जहां भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली. भारतीय टीम को पहले दोनों मैचों में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसी मैच में कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गये और तीसरे वनडे के साथ ही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये. भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को सौंपी गई. इसके बाद खेले गये तीनो मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की.

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को खेलने हैं 3 टी20 मैच

भारतीय टीम इस समय अपने बुरे दौर से गुजर रही है. पहले एशिया कप में उसे श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया का सफर खत्म हुआ.

अब भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला टी20 मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा टी20 मैच 5 जनवरी और तीसरा टी20 मैच 7 जनवरी को खेला जायेगा.

ALSO READ: ना रोहित ना राहुल इस खिलाड़ी को बनाओ भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया BCCI को सवाल

इन खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए चयनकर्ता

एशिया कप 2022 और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में मिली शर्मनाक हार के बाद चयनकर्ताओं ने कुछ साहसिक फैसले लिए हैं. शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार टीम इंडिया में मौका दिया गया है, तो वहीं राहुल त्रिपाठी को एक बार फिर मौका मिला है.

टी20 सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को मौका नहीं मिला है. रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को भी टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया है.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

ALSO READ:34 साल की उम्र में दोबारा मां बनने वाली हैं अनुष्का शर्मा, विराट कोहली के साथ इस तस्वीर के बाद उठे सवाल