Placeholder canvas

ना रोहित ना राहुल इस खिलाड़ी को बनाओ भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया BCCI को सवाल

टी20 वर्ल्ड कप के बाद लगातार भारतीय टीम (Team India) के नए कप्तान को लेकर चर्चा चल रही है. कई लोग इस बारे में अपने सुझाव भी दे चुके हैं कि कप्तान पर बढ़ रहे लोड के कारण टी20 और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान होने चाहिए. इस बारे में चर्चा तब और तेजी से बढ़ गई जब पाकिस्तानी खिलाड़ी ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल को पूरी तरह नजरअंदाज करके एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जो उनके हिसाब से टीम इंडिया (Team India) के लिए एक सही टेस्ट कप्तान साबित हो सकते हैं.

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया सुझाव

टीम इंडिया (Team India) के के टेस्ट कप्तान को लेकर किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपना सुझाव दिया है. उनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए हमेशा टेस्ट मैच में हीरो साबित हुए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी के लिए अश्विन को उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए. वह काफी चतुर खिलाड़ी हैं और उनमें अभी बहुत सारे क्रिकेट बाकी है जो टीम इंडिया को कई बड़े- बड़े मुकाबले जिता सकते हैं.

इस वजह से अश्विन साबित होंगे बेस्ट कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा चोटिल थे, जिनकी जगह पर केएल राहुल ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की है. इसके बावजूद भी दानिश कनेरिया ने केएल राहुल के बजाय रविचंद्रन अश्विन को अगला टेस्ट कप्तान के रूप में देखने की इच्छा जाहिर की है.

उन्होंने बताया कि रविचंद्रन अश्विन अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी चतुर और बुद्धिमान हैं. ऐसा लगता है कि जब वह मैदान पर होते हैं तो लगातार सोचते रहते हैं. उन्होंने इस बारे में आगे बताया कि जब भारत पर काफी दबाव था, तब रविचंद्रन अश्विन शांति स्थिति में थे और उन्होंने काफी चतुराई से टीम इंडिया (Team India) के लिए शानदार पारी खेली.

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन ने बताया चेतेश्वर पुजारा या श्रेयस अय्यर कौन था बांग्लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार

शानदार पारी खेलकर जिताया मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच जब दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया (Team India) को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला तब भारत ने 74 रन पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए थे.

बाद में रविचंद्रन अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया की डगमगाती पारी को संभाला और भारत के लिए 42 रन की शानदार पारी खेली.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी या बेन स्टोक्स कौन होगा चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान? क्रिस गेल ने बताया नाम